मांगों के लिए डीआइओएस दफ्तर पर शिक्षकों का धरना

पीलीभीतजेएनएन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर सोमवार को शिक्षकों ने विभिन्न मांगों के समर्थन में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के समक्ष धरना दिया। धरने के बाद मुख्यमंत्री को आठ सूत्रीय ज्ञापन भेजकर समस्या के समाधान की मांग की गई। शिक्षकों ने कहा कि माध्यमिक विद्यालयों को नियम विरुद्ध समय से खोलने का आदेश दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:36 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:36 PM (IST)
मांगों के लिए डीआइओएस  दफ्तर पर शिक्षकों का धरना
मांगों के लिए डीआइओएस दफ्तर पर शिक्षकों का धरना

पीलीभीत,जेएनएन : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर सोमवार को शिक्षकों ने विभिन्न मांगों के समर्थन में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के समक्ष धरना दिया। धरने के बाद मुख्यमंत्री को आठ सूत्रीय ज्ञापन भेजकर समस्या के समाधान की मांग की गई। शिक्षकों ने कहा कि माध्यमिक विद्यालयों को नियम विरुद्ध समय से खोलने का आदेश दिया गया।

प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर दर्जनों शिक्षक जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर पहुंचे। शिक्षकों ने कुछ देर तक नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया, इसके उपरांत वहीं पर धरना शुरू कर दिया गया। धरना स्थल पर हुई सभा में प्रांतीय उपाध्यक्ष जगदीश बाथम ने कहा कि शासन ने माध्यमिक विद्यालयों का समय सुबह आठ बजे से सायं साढ़े चार बजे तक किया है। यह पूरी तरह से अव्यवहारिक है। साथ ही इंटरमीडिएट अधिनियम के विरुद्ध है। ऐसे में विद्यालयों का समय पूर्ववत किया जाना चाहिए। जिलाध्यक्ष कलम मोहन पांडेय ने कहा कि वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों की सेवा नियमावली बनाई जाए। समान कार्य के लिए समान वेतन बैंक के माध्यम से दिलाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए। साथ ही शिक्षकों की पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए। जिन तदर्थ शिक्षकों का वेतन कोषागार के माध्यम से किया जा रहा है, उनका विनियमितीकरण किया जाए। माध्यमिक शिक्षकों को राजकीय शिक्षकों की भांति चिकित्सीय सुविधाएं प्रदान की जाएं। नव नियुक्त शिक्षकों के वेतन अवशेष का जल्द भुगतान कराया जाए। शिक्षकों की आनलाइन स्थानांतरण व्यवस्था में कठिनाइयों को देखते हुए सरलीकरण किया जाए। धरना देने वालों में जिला मंत्री चंद्रपाल गंगवार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रामेश्वर प्रसाद गंगवार समेत अन्य शिक्षक शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी