बगैर पंजीकरण गन्ना ढुलाई करता ट्राला सीज

पीलीभीतजेएनएन परिवहन विभाग की ओर से संचालित सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन वाहनों की चेकिग की गई। इस दौरान गन्ना ढुलाई करते हुए एक काफी बड़े आकार का ट्राला पकड़ा गया। विभाग में उसका रजिस्ट्रेशन भी नहीं कराया गया था। इस पर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ने उसे सीज कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:18 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:18 PM (IST)
बगैर पंजीकरण गन्ना ढुलाई करता ट्राला सीज
बगैर पंजीकरण गन्ना ढुलाई करता ट्राला सीज

पीलीभीत,जेएनएन : परिवहन विभाग की ओर से संचालित सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन वाहनों की चेकिग की गई। इस दौरान गन्ना ढुलाई करते हुए एक काफी बड़े आकार का ट्राला पकड़ा गया। विभाग में उसका रजिस्ट्रेशन भी नहीं कराया गया था। इस पर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ने उसे सीज कर दिया।

मंगलवार को तृतीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन बरखेड़ा स्थित बजाज हिदुस्तान चीनी मिल में ट्रक संचालकों तथा ट्रैक्टर ट्राली चालकों की गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अमिताभ राय ने उन्हें कोहरा में बरती जाने वाली सावधानियों के विषय में बताया। उन्हें ट्रैक्टर ट्राली में रिफ्लेक्टिव टेप लगाने के निर्देश दिए गए। एआरटीओ ने दुर्घटना के कारणों के बारे में बताया कि तेज गति, नशा, नींद, थकान, खराब मौसम तथा सड़क पर चल रहा अन्य व्यक्ति के विषय में बताया गया। ग्रामीण क्षेत्र में गन्ना का परिवहन कर रहे ट्रकों तथा ट्रैक्टर ट्रालियों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं के विषय में जानकारी देकर जागरूक किया गया। विशेष तौर से पैदल चलने वाले, मोटरसाइकिल यात्रियों तथा सवारी गाड़ियों के प्रति विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई। वहां उपस्थित ट्रैक्टर चालकों तथा कृषकों को बुलेट के माडिफाइड साइलेंसर के कारण हो रहे प्रदूषण के विषय में बताया गया। एआरटीओ ने कहा कि बुजुर्ग व्यक्ति, विद्यार्थियों, बीमार व्यक्ति एवं पशु पक्षियों को इससे नुकसान पहुंचता है। कार्यक्रम में मिल प्रबंधन के प्रतिनिधि परिवहन विभाग का स्टाफ उपस्थित रहा। एआरटीओ के अनुसार इसके पश्चात वहां पर खड़ी ट्रैक्टर ट्रालियों में रिफ्लेक्टिव टेप लगाने का अभियान चलाया गया। साथ ही साथ मिल प्रबंधन को निर्देशित किया गया कि मिल से निकलने वाली प्रत्येक ट्रैक्टर ट्राली में रिफ्लेक्टिव टेप अवश्य लगा होना चाहिए। चेकिग के दौरान बरखेड़ा क्षेत्र में ही क्षमता से अधिक मात्रा में गन्ना परिवहन कर रहे एक काफी बड़ा ट्राला पकड़ा गया, इसे सीज कर दिया है। इसका रजिस्ट्रेशन भी नहीं है। साथ ही बुलेट मोटरसाइकिल का साइलेंसर माडिफाइड पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

chat bot
आपका साथी