पूर्व फौजी से मारपीट मामले में दारोगा निलंबित

कुछ दिन पहले कृषि उत्पादन मंडी समिति के पास पूर्व फौजी से मारपीट करने के मामले में पुलिस अधीक्षक किरीट कुमार राठौड़ ने गुरुवार को आरोपित दारोगा को निलंबित कर दिया। आरोपित दारोगा पर शेरपुरकलां के लोगों ने मारपीट का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। मामले की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी को दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:03 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:03 PM (IST)
पूर्व फौजी से मारपीट मामले में दारोगा निलंबित
पूर्व फौजी से मारपीट मामले में दारोगा निलंबित

पीलीभीत,जेएनएन : कुछ दिन पहले कृषि उत्पादन मंडी समिति के पास पूर्व फौजी से मारपीट करने के मामले में पुलिस अधीक्षक किरीट कुमार राठौड़ ने गुरुवार को आरोपित दारोगा को निलंबित कर दिया। आरोपित दारोगा पर शेरपुरकलां के लोगों ने मारपीट का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। मामले की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी को दी गई है।

30 अप्रैल को माधोटांडा थाना क्षेत्र के गांव मथना जप्ती निवासी पूर्व फौजी रेशम सिंह लखीमपुर खीरी में रहने वाले रिश्तेदार के यहां अंत्येष्टि में शामिल होने जा रहे थे। माधोटांडा रोड पर मतगणना के लिए मंडी समिति के पास की गई बैरिकेडिग पर निकलने को लेकर पूर्व फौजी और दारोगा रामनरेश सिंह का विवाद हो गया था। मौके पर ही पूर्व फौजी को पीटा गया था। इसके बाद दारोगा की तरफ से रेशम सिंह व सत्येंद्र सिंह, हरजिदर सिंह निवासी अभयपुर माधोपुर और दो महिलाओं समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। दारोगा की तरफ से उपनिरीक्षक रहीस खां को लात घूसों से पीटने और उनकी वर्दी फाड़ने का आरोप लगाया गया था। पूर्व फौजी पुलिस की पिटाई से घायल हो गए थे। इसके अलावा गांव शेरपुरकलां में मंगलवार की रात दारोगा रामनरेश की ओर से मेडिकल पर दवा लेने खड़े लोगों को पीटने का आरोप लगाते हुए शिकायत की गई थी। ट्वीट के माध्यम से भी उच्चाधिकारियों को दोनों प्रकरण से अवगत कराया गया था। पूर्व फौजी और मेडिकल स्टोर पर दवा लेने खड़े लोगों को पीटने के दोनों मामलों में पुलिस अधीक्षक ने दारोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही मामले की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी लल्लन सिंह को सौंपी गई है। पुलिस अधीक्षक किरीट कुमार राठौड़ ने बताया कि फौजी ने थाने में लाकर मारपीट करने का भी आरोप लगाया था। प्रथम ²ष्टया आरोप की पुष्टि होने पर आरोपित दारोगा को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही सीओ पूरनपुर को अविलंब जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी