घरों में बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थी

कोविड-19 महामारी पर काबू पाने के लिए प्रदेश सरकार ने कक्षा 12 तक के विद्यालयों में 30 अप्रैल तक का अवकाश घोषित कर दिया है। अगले महीने शुरू होने वाली हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षाओं की तैयारी विद्यार्थी घरों में ही कर रहे हैं। संस्थानों ने आनलाइन शिक्षण कार्य जारी कर रखा है। साथ ही बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी भी चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:39 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:39 PM (IST)
घरों में बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थी
घरों में बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थी

पीलीभीत,जेएनएन: कोविड-19 महामारी पर काबू पाने के लिए प्रदेश सरकार ने कक्षा 12 तक के विद्यालयों में 30 अप्रैल तक का अवकाश घोषित कर दिया है। अगले महीने शुरू होने वाली हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षाओं की तैयारी विद्यार्थी घरों में ही कर रहे हैं। संस्थानों ने आनलाइन शिक्षण कार्य जारी कर रखा है। साथ ही बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी भी चल रही है।

कोविड-19 महामारी के प्रकोप के चलते शिक्षण सत्र 2020 21पर पहले से ही संकट के बादल छाये रहे। शिक्षण सत्र 20 2122 का शुभारंभ होते ही कोरोना ने पुन: तेजी से पांव पसारने शुरू कर दिए , जिससे विद्यालयों में शिक्षण कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया। शासन ने संकट की इस घड़ी में महामारी से निपटने के लिए कक्षा 12 तक के सभी विद्यालयों में 30 अप्रैल तक का अवकाश घोषित कर दिया विद्यालय बंद होते ही विद्यार्थियों के चेहरों पर चिता की लकीर दिखने लगी है। छत्रपति शिवाजी इंटर कालेज जोगीठेर, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज, बालाजी ग‌र्ल्स इंटर कालेज, एस केजेपी ग‌र्ल्स इंटर कालेज, केकेएस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, शिशु विहार इंटर कालेज, राम दुलारी श्याम सुंदर इंटर कालेज, जनता टेक्निकल इंटर कालेज, एसआरएम इंटर कालेज, कैम स्कॉलर्स विद्यालय समेत क्षेत्र के 2 दर्जन से अधिक विद्यालयों में शिक्षकों की ओर से वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से विद्यार्थियों का कोर्स पूरा कराया जा रहा है। विद्यालयों के प्रधानाचार्य बोर्ड परीक्षाओं को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए तैयारियों में जुटे हुए हैं। विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे को लगाने का कार्य चल रहा है।

chat bot
आपका साथी