यूपी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित होने से विद्यार्थी मायूस

कोविड-19 महामारी का तेजी से बढ़ रहे प्रकोप के मद्देनजर राज्य सरकार ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व कक्षा 12 की परीक्षाएं स्थगित करने से विद्यार्थी मायूस हैं। हांलाकि विद्यार्थी परीक्षा में अच्छे अंक अर्जित करने के लिए कोर्स पूरा करने में जुट गए हैं। शिक्षकों ने वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से कोर्स का आनलाइन शिक्षण कार्य जारी कर रखा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:17 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:17 PM (IST)
यूपी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित होने से विद्यार्थी मायूस
यूपी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित होने से विद्यार्थी मायूस

पीलीभीत,जेएनएन : कोविड-19 महामारी का तेजी से बढ़ रहे प्रकोप के मद्देनजर राज्य सरकार ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व कक्षा 12 की परीक्षाएं स्थगित करने से विद्यार्थी मायूस हैं। हांलाकि विद्यार्थी परीक्षा में अच्छे अंक अर्जित करने के लिए कोर्स पूरा करने में जुट गए हैं। शिक्षकों ने वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से कोर्स का आनलाइन शिक्षण कार्य जारी कर रखा है।

कोविड-19 महामारी के प्रकोप के चलते शिक्षण सत्र 2122 का शुभारंभ होते ही कोरोना ने पुन: तेजी से पांव पसारने शुरू कर दिए , जिससे विद्यालयों मे शिक्षण कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया शासन ने महामारी से निपटने के लिए कक्षा 12 तक के सभी विद्यालयों में 30 अप्रैल तक का अवकाश घोषित कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय शिक्षा बोर्ड की बैठक में हाई स्कूल सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित करने व कक्षा 12 की परीक्षा आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया इसके बाद माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की मई माह में होने वाली परीक्षाओं को 20 मई तक स्थगित किए जाने का आदेश भी जारी कर दिये गये है। सरकार के इस निर्णय से विद्यार्थियों ने राहत की सांस ली है। छत्रपति शिवाजी इंटर कॉलेज जोगीठेर, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, बालाजी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, एस केजेपी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, केकेएस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, शिशु विहार इंटर कॉलेज, राम दुलारी श्याम सुंदर इंटर कॉलेज, जनता टेक्निकल इंटर कॉलेज, एसआरएम इंटर कॉलेज, सहित क्षेत्र के 2 दर्जन से अधिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य विद्यालय के शिक्षकों से वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से विद्यार्थियों का का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का कोर्स पूरा करवा रहे हैं। कोविड-19 महामारी के तहत शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के तहत अध्यापन कार्य कराए जाने पर इस तरह की रणनीति तय की गई है। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य की मौजूदगी में विद्यालय के शिक्षकों की हुई कार्यशाला में। शिक्षकों को कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत ऑनलाइन पुन: हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का कोर्स रिवीजन कराए जाने के निर्देश प्रधानाचार्य ने दिए।

परीक्षा को 20 मई तक स्थगित किए जाने की जानकारी होने से खुश हूं। परीक्षा की अगली जो भी तिथि लगेगी उसकी तैयारी अभी से लगातार कर करती रहूंगी। परीक्षा में अधिक से अधिक अंक अर्जित करना मैंने अपना लक्ष्य बना लिया है।

छात्रा कृतिका 10 कोविड-19 महामारी के तेजी से बढ़ रहे प्रकोप के कारण मेरी परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित कर दी गई है। परीक्षा में अधिक अंक अर्जित करने के लिए मुझे उचित समय मिल जाएगा। कोविड-19 महामारी का प्रकोप के चलते कोर्स की तैयारी सही तरीके से नहीं हो पाई थी।

अर्पित कुमार कक्षा 10

chat bot
आपका साथी