एसएसबी ने सीमा पर पकड़ा 13.5 लाख का माल

स्पेशल गश्त के दौरान दो चौकियों के एसएसबी जवानों ने सामूहिक रूप से साढे़ 13 लाख रुपये कीमत का तस्करी का सामान बरामद कर लिया। घेराबंदी करने के बावजूद तस्कर चकमा देकर भाग निकले। पुलिस ने बरामद सामान और वाहन को कस्टम विभाग पलिया कलां लखीमपुर खीरी के सुपुर्द किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 11:39 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 11:39 PM (IST)
एसएसबी ने सीमा पर पकड़ा 13.5 लाख का माल
एसएसबी ने सीमा पर पकड़ा 13.5 लाख का माल

पीलीभीत,जेएनएन : स्पेशल गश्त के दौरान दो चौकियों के एसएसबी जवानों ने सामूहिक रूप से साढे़ 13 लाख रुपये कीमत का तस्करी का सामान बरामद कर लिया। घेराबंदी करने के बावजूद तस्कर चकमा देकर भाग निकले। पुलिस ने बरामद सामान और वाहन को कस्टम विभाग पलिया कलां लखीमपुर खीरी के सुपुर्द किया है।

भारत नेपाल की खुली सीमा तस्करों के लिए वरदान साबित हो रही है। एसएसबी की लगातार गश्त और पेट्रोलिग भी तस्करों के मंसूबों को तोड़ नहीं पा रही है। बुधवार की रात जवानों को स्पेशल संयुक्त गश्त में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। नेपाल सीमा पर तैनात 49 वीं वाहिनी एसएसबी पीलीभीत की बीओपी चौकी बसही के प्रभारी निरीक्षक भेर जी सोढ़ा ने बताया कि बुधवार की रात उनके और बड़ा मझारा चौकी के जवान स्पेशल गश्त कर रहे थे। अंतरराष्ट्रीय स्तंभ संख्या 204 के पास नेपाल की तरफ से एक ट्रैक्टर ट्राला आता दिखाई दिया। इस पर जवानों ने घेराबंदी कर ली। ट्रैक्टर पर सवार तस्करों को भनक लगते ही वे वाहन छोड़कर मौके से भाग निकले। बरामद किए गए ट्रैक्टर और ट्राला को सामान समेत चौकी पर लाया गया। उन्होंने बताया कि ट्राला में सात हजार नेपाली खुकरी ब्रांड सिगरेट के पैकेट बरामद किए गए। ट्रैक्टर ट्राला और बरामद सामान की अनुमानित कीमत साढ़े 13 लाख के करीब है। उन्होंने बताया कि जवान बेहद मुस्तैदी के साथ सीमा पर गश्त कर पैनी नजर रखे हुए है। उधर इससे पहले शारदापुरी के जवानों ने 32 लाख रुपये कीमत का तस्करी का सामान पकड़ा था। टीम में प्रभारी निरीक्षक के अलावा उपनिरीक्षक अशोक कुमार, माधव गोगई, विपिन, राजन, धर्मपाल, सुमित आदि जवान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी