एसआइबी ने लोहा कारोबारी की दुकान का किया सर्वे

पीलीभीतजेएनएन पूरनपुर नगर में स्थित प्रमुख लोहा कारोबारी के प्रतिष्ठान पर गुरुवार को विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) की टीम ने सर्वे किया। इस दौरान टीम में शामिल अधिकारियों ने स्टाक रजिस्टर का गहनता से निरीक्षण किया। गुरुवार दोपहर दो बजे से शुरू हुआ सर्वे देर शाम तक जारी रहा। कार्रवाई लेकर व्यापारियों में खलबली रही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 12:03 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 12:03 AM (IST)
एसआइबी ने लोहा कारोबारी की दुकान का किया सर्वे
एसआइबी ने लोहा कारोबारी की दुकान का किया सर्वे

पीलीभीत,जेएनएन : पूरनपुर नगर में स्थित प्रमुख लोहा कारोबारी के प्रतिष्ठान पर गुरुवार को विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) की टीम ने सर्वे किया। इस दौरान टीम में शामिल अधिकारियों ने स्टाक रजिस्टर का गहनता से निरीक्षण किया। गुरुवार दोपहर दो बजे से शुरू हुआ सर्वे देर शाम तक जारी रहा। कार्रवाई लेकर व्यापारियों में खलबली रही।

नगर के एलआइसी तिराहा के पास डिवाइडर रोड पर स्थित मैसर्स अजय कुमार पीयूष कुमार की लोहे की दुकान पर एसआइबी की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ पहुंचकर सर्वे शुरू किया। कई घंटे तक टीम स्टाक और कागजों की जांच पड़ताल करती रही। एसआइबी की एडिशनल कमिश्नर वंदना सिंह ने बताया कि आनलाइन स्टाक, टैक्स आदि के बारे में जानकारी की जाती है। आनलाइन देखने पर ट्रांजेक्शन में कमी पाई गई है, इसको लेकर सर्वे किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सम्पूर्ण जांच होने के बाद ही कुछ बताया जा सकता है। फिलहाल प्रतिष्ठान के कागजात की जांच जारी है। टीम में ज्वाइंट कमिश्नर मधुरिमा मिश्रा, डिप्टी कमिश्नर नीरा श्रीवास्तव, सहायक आयुक्त अभय सिंह, डिप्टी कमिश्नर लल्लन मौर्य शामिल हैं। सर्वे के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहा। वर्ष 2018 में भी हुआ था सर्वे

जिस लोहे की दुकान पर एसआइबी की टीम ने सर्वे किया उसी दुकान के पास भी एक लोहे की दुकान पर वर्ष 2018 में सर्वे किया गया था जिसमें गड़बड़ी मिली थी। गड़बड़ी मिलने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

बीसलपुर : वाणिज्य कर विभाग से आए सचल दल ने क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान चीनी मिल के पास लकड़ी से लदे ट्रक के चालक ने सचल दल को देखकर भागने की कोशिश की, लेकिन घेराबंदी कर पकड़ लिया। चालक की ओर से जीएसटी संबंधी कागजात न देने पर ट्रक को चीनी मिल चौकी पर खड़ा करा दिया गया।

वाणिज्य कर सचल दल एसटीओ रवि कांत के नेतृत्व में गुरुवार तहसील क्षेत्र में छापामारी करने पहुंचा। सचल दल को देख व्यापारियों में खलबली मच गई। इस दौरान उन्होंने चीनी मिल के पास पहुंचने पर सामने से आ रहे लकड़ी से भरे ट्रक को रोककर जब उसमें भरी लकड़ी को बिक्री करने संबंधी कागज व टैक्स के बारे में जानना चाहा तो चालक सचल दल के प्रभारी रवि कान्त को अपने कागज नहीं दिखा सका, जिसके पश्चात उन्होंने चीनी मिल पुलिस चौकी प्रभारी ऋषिपाल सिंह को मौके पर बुलाकर लकड़ी से भरा ट्रक को पुलिस चौकी परिसर में पड़ा करा दिया।

chat bot
आपका साथी