भूतल पर दुकानें और ऊपर बनेगा बरात घर

नगर पालिका बोर्ड की बैठक में निष्प्रयोज्य सामुदायिक शौचालय को तुड़वाकर पार्क नहीं बल्कि बरात घर और दुकानों का निर्माण कराने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। कई सभासदों नालों की सफाई का मुद्दा उठाते हुए कहा कि ठेकेदार के श्रमिक तलीझाड़ सफाई नहीं कर रहे। इस पर ईओ ने आश्वस्त किया कि जिन नालों की तलीझाड़ सफाई नहीं हुई उनकी फिर से कराई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:08 PM (IST)
भूतल पर दुकानें और ऊपर बनेगा बरात घर
भूतल पर दुकानें और ऊपर बनेगा बरात घर

पीलीभीत,जेएनएन : नगर पालिका बोर्ड की बैठक में निष्प्रयोज्य सामुदायिक शौचालय को तुड़वाकर पार्क नहीं बल्कि बरात घर और दुकानों का निर्माण कराने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। कई सभासदों नालों की सफाई का मुद्दा उठाते हुए कहा कि ठेकेदार के श्रमिक तलीझाड़ सफाई नहीं कर रहे। इस पर ईओ ने आश्वस्त किया कि जिन नालों की तलीझाड़ सफाई नहीं हुई, उनकी फिर से कराई जाएगी।

बुधवार को अपराह्न नगर पालिका के टाउनहाल में हुई बोर्ड की बैठक में सभासदों को बताया गया कि शहर के मुहल्ला मो. वासिल में शेरों वाली मठिया के निकट स्थित निष्प्रयोज्य पड़े सामुदायिक शौचालय को तुड़वाकर पार्क बनना है। इस पर सभासदों ने कहा कि पार्क शहर में अनेक हो चुके हैं। ऐसे में भूतल पर दुकानों का निर्माण और ऊपरी तल पर बरातघर का निर्माण होना चाहिए। इससे पालिका की आय बढ़ेगी। पिछले दिनों शहर विधायक संजय सिंह गंगवार व डीएम पुलकित खरे ने इस सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण कर उसे तुड़वाने के निर्देश ईओ को दिए थे। उस समय पार्क बनाने की बात कही गई थी। अलबत्ता पार्क के बजाय दुकानें और बरातघर बनाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। कई सभासदों ने नाला सफाई का मामला उठाते हुए कार्य में लापरवाही बरते जाने की शिकायत की गई। इस पर ईओ ने कहा कि ठेकेदार का भुगतान रोककर तलीझाड़ सफाई सुनिश्चित कराई जाएगी। सभासदों ने सभी वार्डों में 25-25 लाइटें (बल्व) लगवाने की मांग की। साथ ही जल निगम की ओर से पाइप लाइनें डालने के लिए खोदी गई सड़कों, गलियों की समुचित मरम्मत कराई जाए। पालिकाध्यक्ष विमला जायसवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में संजीव सक्सेना, देवी सिंह एडवोकेट, संगीता मौर्य, पुष्पा उपाध्याय, उमा मिश्रा, आसिफ, भीम सिंह चौहान, प्यारेलाल, महेंद्र पाल, राजेंद्र प्रसाद, सुनीता सिंह समेत अन्य सभासद मौजूद रहे। बैठक का संचालन अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र प्रताप ने किया।

chat bot
आपका साथी