कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन कर दुकानदार बेच रहे सामान

कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान भले ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानें निश्चित समय तक खोली जा रहीं लेकिन उतने समय तक बाजार का नजारा चितित करने लगता है। भीड़ में शारीरिक दूरी के प्रति लापरवाही और उस भीड़ में शामिल इक्का-दुक्का बगैर मास्क वाले लोग भी दिख जाते हैं। ऐसे में संक्रमण बढ़ सकता है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में तमाम दुकानदार कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन करते हुए चोरी छिपे सामान की बिक्री करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:59 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:59 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन कर दुकानदार बेच रहे सामान
कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन कर दुकानदार बेच रहे सामान

पीलीभीत,जेएनएन : कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान भले ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानें निश्चित समय तक खोली जा रहीं लेकिन उतने समय तक बाजार का नजारा चितित करने लगता है। भीड़ में शारीरिक दूरी के प्रति लापरवाही और उस भीड़ में शामिल इक्का-दुक्का बगैर मास्क वाले लोग भी दिख जाते हैं। ऐसे में संक्रमण बढ़ सकता है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में तमाम दुकानदार कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन करते हुए चोरी छिपे सामान की बिक्री करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

मंगलवार को सुबह सात बजे किराना, डेयरी उत्पाद, फल-सब्जी की दुकानें खुल गईं। जिन अन्य व्यवसायों से संबंधित दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं है लेकिन ऐसे दुकानदार भी अपनी दुकानों पर जा पहुंचे। पुरानी सब्जी मंडी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। ऐसे में अनेक सब्जी विक्रेता लोहा मंडी रोड पर सड़क घेरकर अपनी ठेली लेकर खड़े रहते हैं। पुलिस कर्मियों, प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियां सब्जी की ठेली वालों को वहां से हटने, भीड़ नहीं लगाने की चेतावनी देते हुए निकल जाती हैं। इसके बाद सब्जी वाले पूरी तरह निश्चित होकर अपना व्यवसाय करते रहते हैं। बंद दुकानों वाले दुकानदार भी ग्राहकों को मांगी गई चीजें उपलब्ध कराते रहते हैं। ऐसे में कई बार दुकानों पर भीड़ लग जाती है। इस भीड़ में ऐसे अनेक लोग शामिल रहते हैं, जिनके चेहरे पर सही ढंग से मास्क भी नहीं लगा होता है। पूर्वाह्न 11 बजे तक बाजार में तमाम ई-रिक्शा भी घुसे रहते हैं। इसके बाद जब पुलिस की सख्ती शुरू होते ही तभी लोगों की भीड़ बाजार से गायब होने लगती है। बाजार में फल-सब्जी के ठेलों किराना दुकानों पर भीड़ न लगने देने के प्रयास कारगर नहीं हो पा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी