पंडित दीनदयाल उपाध्याय योजना से होगी सड़कों की मरम्मत

पीलीभीतजेएनएन शहर के वार्डों में टूटी-फूटी सड़कों से नागरिकों को निजात मिलने की उम्मीद बढ़ी है। नगर पालिका बोर्ड की बैठक में सड़कों की मरम्मत पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर विकास योजना से कराए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया है। हालांकि वार्डों में स्ट्रीट लाइटों की समस्या के बाबत भी सभासदों ने मांग उठाई लेकिन पालिका प्रशासन ने धनाभाव बताकर हाथ खड़े कर दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:38 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:38 PM (IST)
पंडित दीनदयाल उपाध्याय योजना से होगी सड़कों की मरम्मत
पंडित दीनदयाल उपाध्याय योजना से होगी सड़कों की मरम्मत

पीलीभीत,जेएनएन : शहर के वार्डों में टूटी-फूटी सड़कों से नागरिकों को निजात मिलने की उम्मीद बढ़ी है। नगर पालिका बोर्ड की बैठक में सड़कों की मरम्मत पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर विकास योजना से कराए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया है। हालांकि वार्डों में स्ट्रीट लाइटों की समस्या के बाबत भी सभासदों ने मांग उठाई लेकिन पालिका प्रशासन ने धनाभाव बताकर हाथ खड़े कर दिए।

सोमवार को अपराह्न तीन बजे टाउनहाल के सभागार में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष विमला जायसवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभासदों ने कहा कि शहर में ऐसा कोई वार्ड नहीं हैं, जहां सड़कें और गलियां टूटी न हों। लंबे समय से इनकी मरम्मत नहीं कराई गई है। ऐसे में नागरिकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पिछली बरसात के बाद टूटी सड़कें और ज्यादा बदहाल हो गई हैं। इनकी जल्द मरम्मत कराई जानी चाहिए। शहर में कुल 27 वार्ड हैं और सभी में यह समस्या बनी हुई है। इस पर अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र प्रताप ने सुझाव दिया कि सड़कों की मरम्मत का कार्य पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर विकास योजना के माध्यम से कराया जा सकता है। इस पर सभासदों का कहना था कि किसी भी योजना के माध्यम से हो, लेकिन काम होना चाहिए। जिससे नागरिकों की समस्या दूर हो। इसके उपरांत पंडित दीनदयाल उपाध्याय योजना के माध्यम से सड़कों की मरम्मत कराने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। सभी सभासद अपने अपने वार्ड में मरम्मत योग्य सड़कों की सूची तैयार करके देंगे। इसके बाद योजना के तहत प्रस्ताव तैयार करके शासन को भेजा जाएगा। शासन से इस योजना के तहत बजट मिलने के बाद सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया जाएगा। सभासदों ने मुहल्लों में स्ट्रीट लाइटों का अभाव होने की ओर भी सदन का ध्यान आकृष्ट किया। इस पर फिलहाल बजट का अभाव बताकर टाल दिया गया। पालिका प्रशासन के इस रवैये पर सभासदों ने नाराजगी भी जताई। सफाई व्यवस्था लचर होने की बात भी कही गई तथा सुधार कराने की मांग की गई। बोर्ड की बैठक में सभासद देवी सिंह, चेतन गंगवार, आसिफ, सुनीता सिंह, पुष्पा उपाध्याय, उमा मिश्रा, संजीव सक्सेना, महेंद्र पाल, वतनदीप मिश्र, आलोक कुमार सहित अन्य सभासद उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी