बाढ़ प्रभावित गांवों में नहीं बंट पा रहे भोजन के पैकेट

पीलीभीतजेएनएन पूरनपुर तहसील क्षेत्र के कई गांवों को जाने वाले मार्गों पर अधिक पानी है। इन गांवों में रेस्क्यू टीम और खाद्य सामग्री नहीं पहुंच पा रही है। पीने के पानी तक की दिक्कत आ रही है। कुछ जगह प्रशासनिक अधिकारी ग्राम पंचायतों के सहयोग से पानी और खाद्य सामग्री ग्रामीणों तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 12:02 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 12:02 AM (IST)
बाढ़ प्रभावित गांवों में नहीं बंट पा रहे भोजन के पैकेट
बाढ़ प्रभावित गांवों में नहीं बंट पा रहे भोजन के पैकेट

पीलीभीत,जेएनएन : पूरनपुर तहसील क्षेत्र के कई गांवों को जाने वाले मार्गों पर अधिक पानी है। इन गांवों में रेस्क्यू टीम और खाद्य सामग्री नहीं पहुंच पा रही है। पीने के पानी तक की दिक्कत आ रही है। कुछ जगह प्रशासनिक अधिकारी ग्राम पंचायतों के सहयोग से पानी और खाद्य सामग्री ग्रामीणों तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

शारदा नदी के मुहाने पर बसे गांव राहुलनगर मजदूर बस्ती, खिरकिया बरगदिया कालोनी नंबर 6, चंदिया हजारा, मजदूर बस्ती में मंगलवार की सुबह से ही पानी घरों में आना शुरू हो गया था। घरों में कई-कई फिट पानी भरने लगा, इससे ग्रामीणों ने सामान और मवेशियों को साथ लेकर सुरक्षित स्थान की तलाश की। अधिकांश ग्रामीण परिवारों समेत सड़क किनारे शरण लिए हुए हैं। उन्हें पानी घटने का इंतजार है जिसके बाद वह अपने घरों को लौट सके। घर में पानी घुसने के साथ ही नल भी डूब गए हैं। इससे पानी वाले पीने तक की समस्या खड़ी हो गई है। हालांकि मंगलवार को तहसील प्रशासन और ग्राम प्रधान वासुदेव कुंडू की तरफ से जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित कराए गए थे। यह पैकेट सड़क किनारे शरण लिए लोगों को तो मिल गए लेकिन जो लोग गांवों में हैं उनको मिलने में दिक्कत हो रही है। खिरकिया बरगदिया और कालोनी नंबर छह में पहुंचने के लिए जिस रास्ते से जाना है उसमें बेहद अधिक पानी चल रहा है, इससे टीम वहां नहीं पहुंच पा रही है। बुधवार को पीने के पानी के लिए नगरपालिका की तरफ से एक टैंक और पानी की बोतल मंगाई गई जिसका ग्रामीणों को वितरण कराया गया है। हजारा क्षेत्र में भी कुछ समाजसेवी और ग्राम प्रधान जरूरतमंदों को भोजन का वितरण करा रहे हैं। एक नाव होने से बढ़ी दिक्कत

चंदिया हजारा में ग्राम पंचायत की एक नाव हैं। कई गांव होने से नाव को आने जाने में काफी समय लग रहा है। इससे भी खाना का वितरण होने में दिक्कत हो रही है। ग्राम प्रधान और प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से प्रयास कर सभी जगह भोजन के पैकेट पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

इनसेट

सभी गांवों में खाना पहुंचाया जा रहा है। नगरपालिका से पीने के पानी के लिए टैंक और कुछ पानी की बोतलें मंगाई गई हैं। वितरण कराया जा रहा है जो ग्रामीण वंचित रह गए हैं उन्हें भी भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। पानी का स्तर तेजी के साथ घट रहा है। रात तक पानी घटने का अनुमान है।

अशोक कुमार गुप्ता,तहसीलदार पूरनपुर

chat bot
आपका साथी