पीलीभीत में खाद की दुकानों पर छापेमारी, उर्वरक व कीटनाशक के 18 नमूने भरे

शासन व डीएम के निर्देशों पर कृषि विभाग के अधिकारियों ने खाद की दुकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान विभिन्न तरह की खाद के नमूने लेकर सील किए। अनियमितता बरतने के आरोप में छह विक्रेताओं को नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण मांगा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 01:39 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:39 AM (IST)
पीलीभीत में खाद की दुकानों पर छापेमारी, उर्वरक व कीटनाशक के 18 नमूने भरे
पीलीभीत में खाद की दुकानों पर छापेमारी, उर्वरक व कीटनाशक के 18 नमूने भरे

पीलीभीत, जेएनएन : शासन व डीएम के निर्देशों पर कृषि विभाग के अधिकारियों ने खाद की दुकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान विभिन्न तरह की खाद के नमूने लेकर सील किए। अनियमितता बरतने के आरोप में छह विक्रेताओं को नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण मांगा गया है।

मंगलवार की दोपहर जिला कृषि अधिकारी डा. विनोद कुमार यादव ने टीम के साथ सदर एवं बीसलपुर तहसील क्षेत्र में 22 दुकानों पर छापेमारी की गई। टीम ने चेकिंग में विभिन्न तरह के उर्वरक व कीटनाशक के 13 नमूने भरकर सील किए गए। साथ ही आधा दर्जन खाद विक्रेताओं को नोटिस जारी हुए। यह वह व्यापारी रहे, जिनके केंद्र टीम को चेकिंग के दौरान मिले थे। जिला कृषि अधिकारी के अनुसार पूरनपुर क्षेत्र में दस दुकानों पर छापे मारे गए। पांच नमूने लिए गए। इस प्रकार पूरे जिले में कुल 32 प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई। विभिन्न तरह की उर्वरक व कीटनाशक के 18 नमूने लिए गए। उन्होंने बताया कि इन नमूनों को प्रयोगशाला में परीक्षण के लिए भिजवाया जा रहा है। परीक्षण रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इनसेट

खाद्य सुरक्षा टीम ने सरसों तेल व दालों के लिए नमूने

पीलीभीत : खाद्य सुरक्षा विभाग के अभिहित अधिकारी शशांक त्रिपाठी के अनुसार बरखेड़ा के आफताब किराना स्टोर व दुर्गा ट्रेडर्स का निरीक्षण किया गया। साथ ही कस्बे में भजनलाल किराना स्टोर का निरीक्षण करने के साथ ही अरहर की दाल का नमूना लिया गया। शिवम किराना स्टोर से मूंग की दाल, मुकेश किराना स्टोर पूरनपुर से सरसों तेल का नमूना लिया गया। इसके अलावा पूरनपुर में ही वाहिद किराना स्टोर से अरहर की दाल का नमूना लिया गया। इन नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी