मौसम से प्रभावित रहा संपूर्ण समाधान दिवस

एक तो मौसम का असर और दूसरे अधिकारियों का जनशिकायतों के निस्तारण के प्रति शिथिलता के कारण लोगों का मोह भंग होता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 11:06 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 11:06 PM (IST)
मौसम से प्रभावित रहा संपूर्ण समाधान दिवस
मौसम से प्रभावित रहा संपूर्ण समाधान दिवस

पीलीभीत : एक तो मौसम का असर और दूसरे अधिकारियों का जनशिकायतों के निस्तारण के प्रति शिथिल रवैया के चलते संपूर्ण समाधान शिविर में काफी कम संख्या में फरियादी पहुंचे। जो लोग अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे भी, उनमें से अनेक तो बगैर समाधान के ही निराश लौटना पड़ा। मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश होने के चलते तहसीलों पर संपूर्ण समाधान शिविर का आयोजन बुधवार को किया गया। विभिन्न मामलों से संबंधित कुल 39 जनशिकायतें दर्ज की गईं। इनमें से सिर्फ छह का ही मौके पर निस्तारण कराया जा सका।

बुधवार को सदर के तहसील दिवस में विभिन्न मामलों से संबंधित कुल आठ जन शिकायतें दर्ज की गईं। इसमें से सिर्फ एक का ही मौके पर निस्तारण हो सका। अध्यक्षता करते हुए एसडीएम सौरभ दुबे ने अन्य जनशिकायतों को निर्धारित समय में गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित कराने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर तहसीलदार विवेक मिश्र, सीओ सिटी धर्म ¨सह मार्छल समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

बीसलपुर : तहसील सभागार में आयोजित हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ राजीव मिश्र वनकटा ने समस्याएं सुनी। अधिकांश समस्याएं राजस्व व पूर्ति विभाग से छायी रही। कुल 21 लोगों ने अपने प्रार्थना पत्र दिए। केवल दो समस्याओं का ही मौके पर निस्तारण हो पाया। इस मौके पर तहसीलदार राकेश मौर्या, सीओ प्रवीन मलिक, अधीक्षक डा.ठाकुरदास, खंड शिक्षा अधिकारी उपेंद्र कुमार मौजूद रहे।

अमरिया : संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर एसडीएम राकेश कुमार सीओ योगेन्द्र कुमार ने जनशिकायतों को सुना। कुल 5 शिकायतें दर्ज हुईं लेकिन मौके पर किसी भी शिकायत का निस्तारण नहीं हुआ।

पूरनपुर : बुधवार को एडीएम की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाना था। उनके न पहुंचने पर एसडीएम झब्बर प्रसाद चौहान की अध्यक्षता में समाधान दिवस आयोजित हुआ। इसमें 15 शिकायत दर्ज हुई। तीन का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। खंड विकास अधिकारी सतीश पांडेय, राजस्व विभाग, गन्ना विभाग, बिजली विभाग समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद नहीं रहे।

chat bot
आपका साथी