आज से गुलजार हो जाएंगे प्राथमिक विद्यालय

पीलीभीतजेएनएन करीब डेढ़ साल बाद प्राथमिक विद्यालय नौनिहालों से गुलजार होंगे। बुधवार से प्राइमरी स्कूल खुल रहे हैं। कोविड नियमों का पालन कराते हुए बच्चों की कक्षाएं लगाकर पढ़ाई शुरू कराने की तैयारी की गई है। परिषदीय के अलावा प्राइवेट स्कूलों में भी शिक्षण की तैयारी हो गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रकेश सिंह के अनुसार बच्चों को स्कूलों में भेजने के बाबत अभिभावकों से सहमति ली जा चुकी है। लंबे समय से घरों में रहकर पढ़ाई करते रहे बच्चों का भी मन स्कूल जाने का हो रहा है। ऐसे में पूरी सुरक्षा के साथ कक्षाओं का संचालन कराया जाएगा। उधर अनेक अभिभावक ऐसे हैं जो अभी बच्चों को स्कूल भेजना नहीं चाहते।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 11:40 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 11:40 PM (IST)
आज से गुलजार हो जाएंगे प्राथमिक विद्यालय
आज से गुलजार हो जाएंगे प्राथमिक विद्यालय

पीलीभीत,जेएनएन : करीब डेढ़ साल बाद प्राथमिक विद्यालय नौनिहालों से गुलजार होंगे। बुधवार से प्राइमरी स्कूल खुल रहे हैं। कोविड नियमों का पालन कराते हुए बच्चों की कक्षाएं लगाकर पढ़ाई शुरू कराने की तैयारी की गई है। परिषदीय के अलावा प्राइवेट स्कूलों में भी शिक्षण की तैयारी हो गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रकेश सिंह के अनुसार बच्चों को स्कूलों में भेजने के बाबत अभिभावकों से सहमति ली जा चुकी है। लंबे समय से घरों में रहकर पढ़ाई करते रहे बच्चों का भी मन स्कूल जाने का हो रहा है। ऐसे में पूरी सुरक्षा के साथ कक्षाओं का संचालन कराया जाएगा। उधर अनेक अभिभावक ऐसे हैं, जो अभी बच्चों को स्कूल भेजना नहीं चाहते।

पिछले साल कोविड-19 का प्रकोप बढ़ने पर शासन ने इन विद्यालयों में पढ़ाई का कार्य बंद करा दिया था। मोबाइल पर आनलाइन पढ़ाई कराए जाने के निर्देश जारी किए थे। महामारी का प्रकोप कम होने पर सरकार ने इसे काफी गंभीरता से लिया। 16 अगस्त से कक्षा 6 से कक्षा 8 तक की विद्यालयों में पढ़ाई शुरू करा दी गई है जबकि 1 सितंबर से कक्षा 5 तक के विद्यालयों में पढ़ाई का कार्य शुरू कराए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

बीसलपुर : ग्रामीण क्षेत्र के 171 वां नगर क्षेत्र के 11 प्राथमिक विद्यालयों में बुधवार से पढ़ाई का कार्य शुरू कराया जाएगा। खंड शिक्षा अधिकारी नीरज शुक्ला ने संकुल प्रभारियों की बैठक लेकर उन्हें कोविड-नियमों के तहत विद्यालयों में पढ़ाई कार्य कराए जाने संबंधी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

कोविड-19 की दूसरी लहर अभी थमी है। कोरोना की आशंका फिर जताई जाती रही है। इसी डर से फिलहाल बच्चों को विद्यालय नहीं भेजेंगे।

सपना यादव, अभिभावक

कोरोना महामारी के फिर से आने की आशंका के डर से अभी बच्चों को विद्यालय नहीं भेजेंगे। शासन को इस बाबत प्रभावी कदम उठाने चाहिए।

आशा गुप्ता, अभिभावक

विद्यालय में कोविड नियमों के तहत बच्चों की पढ़ाई कराई जाएगी। सभी बच्चों को मास्क लगाकर विद्यालय में आने की हिदायत दी गई है।

सौरव सदन वाजपेयी प्रधानाध्यापक,

क्षेत्र के सभी प्राथमिक विद्यालयों में बुधवार से कक्षा एक से कक्षा 5 तक के विद्यार्थियों की पढ़ाई कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित कराते हुए शुरू कराई जाएगी। सभी संकुल प्रभारियों व प्रधानाध्यापकों को इस बाबत कड़े निर्देश दे दिए गए हैं।

नीरज शुक्ल, खंड शिक्षा अधिकारी बीसलपुर

chat bot
आपका साथी