गर्भवती कोरोना संक्रमित, लेबर रूम सील

जिला महिला अस्पताल में प्रसव के लिए आई गर्भवती जांच में कोरोना संक्रमित पाई गई। इसके बाद महिला को आनन-फानन बरेली ले जाकर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। साथ ही जिस लेबर रूम में प्रसव की प्रतीक्षा के लिए गर्भवती को रखा गया था उसे अगले 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 11:33 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:08 AM (IST)
गर्भवती कोरोना संक्रमित, लेबर रूम सील
गर्भवती कोरोना संक्रमित, लेबर रूम सील

जेएनएन, पीलीभीत: जिला महिला अस्पताल में प्रसव के लिए आई गर्भवती जांच में कोरोना संक्रमित पाई गई। इसके बाद महिला को आनन-फानन बरेली ले जाकर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। साथ ही जिस लेबर रूम में प्रसव की प्रतीक्षा के लिए गर्भवती को रखा गया था, उसे अगले 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। लेबर रूप में भर्ती सभी महिलाओं के सैंपल लेकर जांच कराने की तैयारी की जा रही है।

शहर की एक गर्भवती महिला प्रसव कराने के लिए महिला अस्पताल पहुंची। प्रसव होने में देरी थी, ऐसे में उसे लेबर रूम में बेड पर लिटा दिया गया। इस दौरान उसका रैंडम सैंपल लिया गया। सैंपल की जांच ट्रू नेट मशीन से कराई गई तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इसके बाद आनन-फानन उस गर्भवती महिला को बरेली ले जाकर एक निजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल के अनुसार लेबर रूम में मौजूद अन्य महिला मरीजों तथा संक्रमित गर्भवती महिला से संपर्क में आने वाले स्टाफ के सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी। लेबर रूम को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। उसका सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। सीएमएस डॉ. अनीता चौरसिया के अनुसार फिलहाल व्यवस्था बनाए रखने के लिए अब प्रसव पुराने अस्पताल भवन में कराए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी