गरीब परिवारों को आधे दामों पर मिलेगी शक्कर

कोरोना संक्रमण काल में सरकार की ओर से फिर गरीबों को बाजार मूल्य के आधे से भी कम दाम पर चीनी मुहैया कराई जाएगी। इस योजना में जिले के 36 हजार 658 अंत्योदय राशनकार्ड धारकों को फायदा होगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:58 PM (IST)
गरीब परिवारों को आधे दामों पर मिलेगी शक्कर
गरीब परिवारों को आधे दामों पर मिलेगी शक्कर

पीलीभीत,जेएनएन : कोरोना संक्रमण काल में सरकार की ओर से फिर गरीबों को बाजार मूल्य के आधे से भी कम दाम पर चीनी मुहैया कराई जाएगी। इस योजना में जिले के 36 हजार 658 अंत्योदय राशनकार्ड धारकों को फायदा होगा।

वर्तमान में बाजार में चीनी का खुदरा भाव 38 रुपये प्रति किग्रा है। अंत्योदय राशनकार्ड धारकों को उचित दर की दुकानों पर यह चीनी सिर्फ 18 रुपये प्रति किग्रा की दर से मिलेगी। पिछले साल कोरोना संक्रमण काल के दौरान भी अंत्योदय योजना के राशनकार्ड धारकों को इसी दर पर चीनी मुहैया कराई गई थी। जिला पूर्ति अधिकारी अनंत प्रताप सिंह के अनुसार अंत्योदय योजना के राशन कार्ड धारकों को 18 रुपये प्रति किग्रा की दर से अप्रैल, मई और जून माह की चीनी एक किग्रा प्रतिमाह के हिसाब से एकमुश्त तीन किग्रा वितरित की जाएगी। इसका वितरण उचित दर की दुकानों पर प्रात: छह बजे से लेकर रात के नौ बजे तक होगा। वितरण के दौरान उचित दर की दुकानों पर कोविड-19 के प्रोटोकाल का शत-प्रतिशत पालन खुद करना और राशन कार्ड धारकों से कराने की जिम्मेदारी कोटेदारों पर रहेगी। उन्होंने सभी राशनकार्ड धारकों से अपील की कि खाद्यान्न व चीनी लेने उचित दर की दुकान पर जाएं तो मास्क जरूर लगा होना चाहिए। दुकान पर दूसरे लोगों से दो गज की दूरी भी बनाए रखें, जिससे किसी भी संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने बताया कि वितरण कार्य 20 जून से शुरू होकर 30 जून तक चलेगा। कोरोना काल में केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से प्रत्येक कार्डधारक को नवंबर तक खाद्यान्न का वितरण किया जाना है।

chat bot
आपका साथी