पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू, जंक्शन पर लौटी रौनक

बरेली सिटी से पीलीभीत व टकनपुर के लिए दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। पैसेंजर ट्रेनों को स्पेशल नाम दिया गया है। इनमें किराया भी एक्सप्रेस ट्रेन के बराबर निर्धारित किया गया है। त्रिवेणी एक्सप्रेस और पूर्णागिरि जन शताब्दी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन पिछले माह ही शुरू हो गया था। ऐसे में अब पैसेंजर ट्रेनें संचालित होने से यात्रियों को काफी राहत मिली है। जंक्शन पर भी रौनक लौटने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:05 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:05 PM (IST)
पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू, जंक्शन पर लौटी रौनक
पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू, जंक्शन पर लौटी रौनक

पीलीभीत,जेएनएन : बरेली सिटी से पीलीभीत व टकनपुर के लिए दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। पैसेंजर ट्रेनों को स्पेशल नाम दिया गया है। इनमें किराया भी एक्सप्रेस ट्रेन के बराबर निर्धारित किया गया है। त्रिवेणी एक्सप्रेस और पूर्णागिरि जन शताब्दी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन पिछले माह ही शुरू हो गया था। ऐसे में अब पैसेंजर ट्रेनें संचालित होने से यात्रियों को काफी राहत मिली है। जंक्शन पर भी रौनक लौटने लगी है।

मझोला : पीलीभीत से मझोला होते हुए टनकपुर तक पैसेंजर ट्रेनें शुरू होने से यात्रियों में उत्साह है। कोरोना काल के दौरान ट्रेनें बंद रहने से यातायात की दिक्कतें पैदा हो गई थीं। बृहस्पतिवार को पीलीभीत से चलकर 7. 45 पर पैसेंजर ट्रेन मझोला पकड़िया स्टेशन पर पहुंची। इस ट्रेन की समय सारणी बदल गई है तथा ट्रेन की गति भी पहले से तेज है। पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस का यहां स्टॉपेज नहीं है,लेकिन त्रिवेणी एक्सप्रेस यहां रुकती है। मझोला रेलवे स्टेशन दो राज्यों की सीमा से जुड़ा हुआ है। ट्रेन में सफर करने वाली सवारियों में भारी उत्साह देखा गया। गाड़ी संख्या 05342 मझोला स्टेशन पर गुरुवार को 1. 42 बजे पहुंची। यह ट्रेन टनकपुर से चलकर आई थी।

खटीमा निवासी कल्पना अग्रवाल का कहना है कि कोरोना काल के बाद पहली बार खटीमा से बरेली ट्रेन में सफर कर रही हैं। यह पहले पैसेंजर ट्रेन हुआ करती थी। अब इस ट्रेन को एक्सप्रेस बना दिया है। समय भी चेंज है तथा ट्रेन की गति भी तेज है। ट्रेन में सफर करना अच्छा लगा। पहले खटीमा से बरेली तक का किराया 30 रुपये हुआ करता था। अब 55 रुपये है।

पीलीभीत निवासी विनोद कुमार का कहना है कि रेलवे ने पहली बार पैसेंजर को एक्सप्रेस बनाकर इस रूट पर चलाया है। इसमें सफर करके अच्छा लग रहा है। आराम से सफर पूरा हो जाता है। पीलीभीत से खटीमा काम करने के लिए जाना पड़ता है। वह लगभग 11 महीने बाद इस ट्रेन में बैठे हैं। पहले पीलीभीत से खटीमा का टिकट 10 रुपये का हुआ करता था लेकिन अब 30 रुपये हो गया है परंतु ट्रेन की स्पीड भी अच्छी है।

पीलीभीत निवासी नरेश चंद्र पाठक ने बताया कि कोविड-19 के बाद पहली बार चली मेल पैसेंजर ट्रेन में सफर किया है। वह अपने काम के सिलसिले से पीलीभीत खटीमा जाते हैं। पीलीभीत से खटीमा सुबह वह चलकर गए थे दोपहर में वापस अपने घर आ जाते हैं। पीलीभीत से खटीमा आना-जाना 60 रुपये में हो जाता है। ट्रेन की स्पीड भी अच्छी है।

खटीमा निवासी नरेश चंद का कहना है कि वह खटीमा से पीलीभीत होते हुए बरेली सिटी जा रहे हैं। पहली बार मेल ट्रेन से जा रहे हैं, क्योंकि पहले इसे पैसेंजर ट्रेन कहते थे। अब नाम स्पेशल रखा गया है। पहले किराया 30 रुपये था लेकिन अब 55 है।

chat bot
आपका साथी