क्रय एजेंसियों के जिला प्रबंधकों को नोटिस

क्रय केंद्रों पर धान की तौल सुचारू रूप से नहीं होने पर किसानों को दिक्कत होती है। वे हंगामा करने लगते हैं। इससे शांति भंग की आशंका रहती है। इसी के चलते तीन केंद्रों के प्रभारियों की गिरफ्तारी के बाद जिलाधिकारी ने चेतावनी दी कि किसानों को दिक्कत हुई तो संबंधित क्रय केंद्र प्रभारियों के खिलाफ इसी तरह से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:48 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:48 PM (IST)
क्रय एजेंसियों के जिला प्रबंधकों को नोटिस
क्रय एजेंसियों के जिला प्रबंधकों को नोटिस

पीलीभीत,जेएनएन : क्रय केंद्रों पर धान की तौल सुचारू रूप से नहीं होने पर किसानों को दिक्कत होती है। वे हंगामा करने लगते हैं। इससे शांति भंग की आशंका रहती है। इसी के चलते तीन केंद्रों के प्रभारियों की गिरफ्तारी के बाद जिलाधिकारी ने चेतावनी दी कि किसानों को दिक्कत हुई तो संबंधित क्रय केंद्र प्रभारियों के खिलाफ इसी तरह से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि दैनिक खरीद का लक्ष्य पूरा करने के लिए सभी क्रय एजेंसियों के जिला प्रबंधकों को नोटिस जारी कर दी गई है।

जिलाधिकारी पुलकित खरे के अनुसार जिन तीन केंद्रों के प्रभारियों के खिलाफ गुरुवार को कार्रवाई हुई, उन्हें पहले ही चेतावनी दी गई थी। इसके बावजूद न समय पर केंद्र खोल रहे थे और न ही उनकी वहां मौजूदगी रहती थी। एसडीएम से इसकी जांच भी कराई गई थी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि तौल में बाघ बनने वाले क्रय केंद्र प्रभारियों पर सख्त कार्रवाई होगी। मंडियों के क्रय केंद्रों के संचालकों को भी चेतावनी जारी कर दी गई है। धान खरीद में किसानों को कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी जो भी इसमें आड़े आएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। डीएम ने कहा कि अभी तक जिले की तीस राइस मिलों का केंद्रों से संबद्धीकरण नहीं हुआ था। ऐसे मिलरों को नोटिस जारी करके तीन दिन का समय दिया गया है। इस अवधि में उन्हें अपना संबद्धीकरण प्रत्येक दशा में कराना है, जिससे केंद्रों से धान राइस मिलों में तेजी के साथ भेजा जा सके।

chat bot
आपका साथी