कृषि नीति पर पुनर्चिंतन की जरूरत

पीलीभीतजेएनएन सांसद वरुण गांधी ने किसानों के मुद्दे पर फिर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसान समोध सिंह 15 दिनों तक अपना धान लिए मारे मारे फिरते रहे। जब धान नहीं बिका तो किसान ने स्वयं आग लगी दी। सांसद ने ट्वीटर पर लिखा कि इस व्यवस्था ने किसानों को कहां पर लाकर खड़ी कर दिया है। कृषि नीति पर पुनर्चिंतन आज की सबसे बड़ी जरूरत है। बयान के साथ ही उन्होंने ट्वीटर पर किसी मंडी में धान जलाते किसान का वीडियो भी साझा किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:26 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:26 PM (IST)
कृषि नीति पर पुनर्चिंतन की जरूरत
कृषि नीति पर पुनर्चिंतन की जरूरत

पीलीभीत,जेएनएन : सांसद वरुण गांधी ने किसानों के मुद्दे पर फिर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसान समोध सिंह 15 दिनों तक अपना धान लिए मारे मारे फिरते रहे। जब धान नहीं बिका तो किसान ने स्वयं आग लगी दी। सांसद ने ट्वीटर पर लिखा कि इस व्यवस्था ने किसानों को कहां पर लाकर खड़ी कर दिया है। कृषि नीति पर पुनर्चिंतन आज की सबसे बड़ी जरूरत है। बयान के साथ ही उन्होंने ट्वीटर पर किसी मंडी में धान जलाते किसान का वीडियो भी साझा किया है।

शनिवार को पूर्वाह्न ग्यारह बजकर 40 मिनट पर सांसद वरुण गांधी द्वारा ट्वीट को शाम तक पांच हजार आठ सौ 82 लोग रीट्वीट कर चुके हैं, वहीं हजारों की संख्या में लोग उनके इस ट्वीट को लाइक करते अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। सांसद कुछ समय से किसानों के मुद्दे पर लगातार मुखर रहे हैं। मुजफ्फरनगर में कृषि कानूनों के विरोध में आयोजित महापंचायत के मद्देनजर उन्होंने किसानों को अपना ही खून बताते हुए सहानुभूति के साथ उनकी समस्याओं को सुनने और निराकरण कराने का आग्रह करते हुए ट्वीट किया था। बाद में यहां अमरिया तहसील क्षेत्र के बढ़ापुरा गुरुद्वारा में सांसद ने तीन कृषि कानून के मुद्दे पर आंदोलन के दौरान मरने वाले किसानों को शहीद बताया था। लखीमपुर खीरी में हुई हिसा के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर मृतकों के आश्रितों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिए जाने के साथ ही घटना की जांच सीबीआइ से कराने का अनुरोध किया था। लखीमपुर खीरी में आंदोलन के दौरान किसानों को वाहन से कुचलने की घटना का एक वीडियो ट्वीटर पर साझा करते हुए सांसद अपनी संवेदनाएं जता चुके हैं। सांसद ने पिछले दिनों गन्ना मूल्य में की गई 25 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी को नाकाफी बताते हुए दाम और बढ़ाने का अनुरोध किया था। सांसद ट्वीटर पर लगातार किसानों के मुद्दे उठाते हुए उनकी मदद करने के लिए सरकार से अनुरोध करते रहे हैं। इन्सेट

ट्वीटर पर अपलोड वीडियो लखीमपुर खीरी का: आरएफसी

सांसद वरुण गांधी की ओर से शनिवार को ट्वीटर पर अपलोड किए गए वीडियो को संभागीय खाद्य नियंत्रक (आरएफसी) जोगेंद्र सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह प्रकरण पीलीभीत जिले का नहीं है, बल्कि यह वीडियो लखीमपुर खीरी जिले का है।

chat bot
आपका साथी