राजनीति में ताकत का प्रयोग दूसरों को उठाने के लिए करना चाहिए

पीलीभीतजेएनएन सांसद वरुण गांधी ने कहा कि राजनीति में ताकत का उपयोग दूसरों को दबाने के लिए नहीं बल्कि दूसरों को उठाने के लिए होना चाहिए। कहा कि जहां साफ दामन राजनीति हमारे अच्छे चरित्र की पहचान है वहीं घटिया राजनीति घमंड और जुल्म का प्रतीक है। हमें मर्यादित राजनीति को अपनाना चाहिए। देश व समाज में जो दिक्कतें चल रही हैं उनको दूर करने के लिए लड़ना चाहिए। किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले करीब 400 किसानों को उन्होंने शहीद बताकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 12:06 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 12:06 AM (IST)
राजनीति में ताकत का प्रयोग दूसरों को उठाने के लिए करना चाहिए
राजनीति में ताकत का प्रयोग दूसरों को उठाने के लिए करना चाहिए

पीलीभीत,जेएनएन: सांसद वरुण गांधी ने कहा कि राजनीति में ताकत का उपयोग दूसरों को दबाने के लिए नहीं बल्कि दूसरों को उठाने के लिए होना चाहिए। कहा कि जहां साफ दामन राजनीति हमारे अच्छे चरित्र की पहचान है, वहीं घटिया राजनीति घमंड और जुल्म का प्रतीक है। हमें मर्यादित राजनीति को अपनाना चाहिए। देश व समाज में जो दिक्कतें चल रही हैं उनको दूर करने के लिए लड़ना चाहिए। किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले करीब 400 किसानों को उन्होंने शहीद बताकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

सांसद वरुण गांधी तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार की सुबह पहुंचे। बाया सितारगंज होते हुए जिले की सीमा में प्रवेश करने पर मुंडलिया गौसू में कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। सांसद ने बढ़ापुरा गुरुद्वारा पहुंच कर मत्था टेका, उसके बाद उन्होंने ब्लाक अमरिया के ग्राम बढ़ापुरा पैलेस, करगैना पीरा, भौना, अंडरायन,नवादा श्यामपुर, सहस्वा नगरिया, वगवा तथा ललौरीखेडा ब्लाक के ग्राम खुंडारा, पन्ना ललौरीखेड़ा ब्लाक क्षेत्र के करीब डेढ़ दर्जन ग्रामों में जनसभाओं को संबोधित किया। जनसभाओं में सांसद वरुण गांधी ने कहा कि यह देश भौगोलिक लकीर का नाम नहीं बल्कि श्रद्धा और भावना का नाम है। बोले कि जब हम हिदू मुस्लिम सिख ईसाई की सोच से ऊपर उठकर एक अच्छे हिन्दुस्तानी के रूप में सब मिलकर काम करेंगे तभी हमारा देश ऊपर उठेगा और देश का झंडा हमेशा बुलंद रहेगा। कहा कि वह राजनीति जमीर बेचकर नहीं करते बल्कि यह सेवा का माध्यम है। जब लोग सुख दुख में उन्हें याद करते हैं। तब वह बिना देर किये अपना फर्ज समझकर उनके साथ खड़े हो जाते हैं। सांसद ने नवादा श्यामपुर में सीसी रोड, वगवा में बरातघर तथा करगैना पीरा व रुपपुर कमालू में आंगनबाड़ी केंद्रों का उद्घाटन भी किया।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता, भाजयुमो के प्रान्तीय नेता सोनू बाल्मीकि भाजयुमो जिलाध्यक्ष चेतन शर्मा, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष रुपेश सिंह, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष सतनाम सिंह, सांसद प्रतिनिधि सर्वजीत सिंह छब्बा, मंगली प्रसाद वर्मा, रमेश लोधी, रेखा परिहार, राजकुमार लोधी, डा. बांकेलाल गंगवार, हरिओम राठौर, संतोष गुप्ता, तुलाराम लोधी, लेखराज भारती, संजय गुप्ता, अमित गंगवार एवं महेश गंगवार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी