खेतों को खोखला कर रहे खनन माफिया

कलीनगर तहसील क्षेत्र में खनन माफिया खेतों को खोखला करने में जुटे हैं। दिन की अपेक्षा रात के समय खनन कार्य अधिक होता है। दर्जनों ट्रैक्टर ट्रालियां और जेसीबी इस कार्य में लगा दी हैं। इस मामले में ट्विटर पर की गई शिकायत का संज्ञान लेते हुए बरेली जोन के एडीजी ने थाना पुलिस को कार्रवाई करके खनन रुकवाने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:33 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:33 PM (IST)
खेतों को खोखला कर रहे खनन माफिया
खेतों को खोखला कर रहे खनन माफिया

पीलीभीत,जेएनएन : कलीनगर तहसील क्षेत्र में खनन माफिया खेतों को खोखला करने में जुटे हैं। दिन की अपेक्षा रात के समय खनन कार्य अधिक होता है। दर्जनों ट्रैक्टर ट्रालियां और जेसीबी इस कार्य में लगा दी हैं। इस मामले में ट्विटर पर की गई शिकायत का संज्ञान लेते हुए बरेली जोन के एडीजी ने थाना पुलिस को कार्रवाई करके खनन रुकवाने के निर्देश दिए हैं।

तहसील क्षेत्र में खनन माफिया रातोंरात खनन कर सैकड़ों ट्राली मिट्टी व रेत ट्रकों व ट्रैक्टर ट्रालियों से लेकर डनलप तक से ढोई जा रही है। जरूरत मंदों को बेचकर रोजाना हजारों की कमाई की जा रही है। पुलिस और प्रशासन ने भी इसको अनदेखा कर रखी है। पिछले करीब एक माह से हरदोई ब्रांच नहर के बंद होने से इससे निकली अन्य कई माइनर बंद पड़ी हुई है। नहर की रेत को डनलपों, ट्रालियों में और ट्रकों से भरकर जरूरतमंदों के यहां रातों-रात पहुंचाकर मोटी कमाई कर रहे हैं। माधोटांडा थाना क्षेत्र अंतर्गत तराई के राजपुर क्षेत्र में मुझा का एक चर्चित खनन माफिया दिन दहाड़े खेतों की मिट्टी ट्रैक्टर ट्रालियों से पूरनपुर ले जाकर बिक्री कर रहा है। रोजाना यह ट्रालियां टाइगर रिजर्व के लेहारी पुल से मुझा होती हुई पूरनपुर ले जाई जाती है। अवैध खनन की शिकायत क्षेत्र के एक व्यक्ति की ओर से एडीजी को ट्विटर से की गई। जिस पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक समेत माधोटांडा पुलिस को अवैध खनन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एसडीएम राम स्वरूप का कहना है कि राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर छापेमारी कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी