'बैंक लोन देने में परेशान करें तो मुझे बताएं'

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका संजय गांधी ने शुक्रवार को बरखेड़ा ब्लॉक दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 09:00 AM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 09:00 AM (IST)
'बैंक लोन देने में परेशान करें तो मुझे बताएं'
'बैंक लोन देने में परेशान करें तो मुझे बताएं'

पीलीभीत : केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका संजय गांधी ने शुक्रवार को बरखेड़ा ब्लॉक के ग्राम नवादा, पतरासा, जोगीठेर, कड़ेला, विचपुरी आदि ग्रामों में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने सबसे पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शहीद हुए सैनिकों को दो मिनट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने कहा कि वे एक मां की तरह दिन रात सबकी सेवा करती हैं। उनकी कोशिश है हर घर मे खुशहाली हो।

उन्होंने जनकल्याणकरी योजनाओं की जानकारी ग्रामवासियों को देते हुए कहा कि आयुष्मान योजना के तहत जिले के लाखों लोगों को लाभान्वित होने का मौका मिला है, इसलिए आयुष्मान कार्ड की अहमियत को समझें और इसे अपने पास ठीक से रखें। ताकि वक्त पर आपको असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश है कि हर गांव में बिजली पहुंचे और गांव-गांव जगमगाएं। मुद्रा लोन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इससे छोटे कारोबारियों को आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है। कहा कि यदि कोई बैंक लोन देने में आनाकानी करे तो मुझसे संपर्क करें, वह सबक सिखएंगी।

केंद्रीय मंत्री ने दर्जनों अन्य योजनाओं की भी जानकारी ग्रामवासियों को दी। केंद्रीय मंत्री ने जनसमस्याएं भी सुनकर उनके निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

इस दौरान पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष हरद्वारी लाल गंगवार, केंद्रीय मंत्री के पीआरओ कमलकांत, प्रतिनिधि छेदालाल गंगवार, सुमित मिश्रा, परमेश्वरी दयाल गंगवार, वेदप्रकाश दीक्षित, अमित गुप्ता, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि धर्मपाल आदि मौजूद रहे। इससे पूर्व बरखेड़ा पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया गया।

chat bot
आपका साथी