विवाहिता को ¨जदा जलाने का प्रयास

पीलीभीत : पूरनपुर में निकाह में 29 लाख का दहेज देने के बावजूद विवाहिता के पति, सास-ससुर सहित सास, ननद सहित आधा दर्जन से अधिक लोग लाखों की नकदी व कार की मांग करने लगे। मांग पूरी ना होने पर पति ने पत्नी पर चाकू से हमला कर दिया। इससे वह घायल हो गई। आरोपितों ने विवाहिता पर केरोसिन छिड़क कर जान से मारने की कोशिश भी की। पुलिस ने पति सहित सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

बीसलपुर के मुहल्ला ग्यासपुर निवासी रहमत अली ने अपनी पुत्री मेराज बी का निकाह छह माह पूर्व नगर के मुहल्ला गणेशगंज निवासी जावेद के साथ किया था। निकाह के दौरान उन्होंने बेटी के ससुरालियों की मांग पर

29 लाख का दहेज भी दिया था। निकाह के कुछ दिन तो ठीक ठाक चलता रहा। बाद में मेराज का पति, ससुर सज्जाद, सास समीम बेगम, देवर अरशद व सलमान, जेठ परवेज सहित सात आरोपित दहेज में 10 लाख की नगदी व स्कॉर्पियो की मांग करने लगे। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को परेशान किया जाने लगा। विगत 9 सितंबर को आरोपित पति ने अपनी पत्नी पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे वह

घायल हो गई। विवाहिता के विरोध करने पर पति सहित अन्य आरोपितों ने उस पर केरोसिन छिड़क कर ¨जदा जलाकर मारने का प्रयास किया। इस पर विवाहिता ने कमरे के अंदर छिप गई और फोन से अपने पिता को जानकारी दी। सूचना पर पहुंचे विवाहिता के पिता ने आरोपियों को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। एसपी के आदेश पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

--------------

युवक ने विवाहिता से किया दुष्कर्म

संवाद सहयोगी, दियोरिया : खेतों पर शौच करने गई एक विवाहिता को गांव के ही युवक ने घेर लिया। इसके बाद उसने चाकू निकालकर धमकाते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी ग्रामीण की ग्रामीण की पत्नी ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि विगत 18 सितंबर को सुबह लगभग 6 बजे वह गांव के बाहर खेत में शौच करने गई थी। गांव का ही राजेश खेत पर पहले से ही छिपा हुआ था। उसे अकेला देखकर पकड़ लिया और घसीटता हुआ खेत के अंदर ले गया। इसके बाद चाकू निकालकर उसे धमकाते हुए दुष्कर्म किया। साथ ही जाते जाते चेतावनी दे गया कि अगर कहीं शिकायत की तो जान से मार दिया जाएगा। बाद में युवक भाग गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस का कहना है कि आरोपित युवक की तलाश शुरू कर दी गई है।

--------------------------------घर में घुसकर विवाहिता से छेड़छाड़

बीसलपुर : क्षेत्र के अन्य ग्राम निवासी ग्रामीण की पत्नी ने गांव के ही राजाराम के खिलाफ घर में घुसकर छेड़छाड करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें महिला ने आरोप लगते हुए कहा कि विगत 17 सितंबर को परिवार के सभी लोग जरूरी कार्य से बाहर गए थे। घर पर वह अकेली थी। तभी युवक घर में घुस आया और उसे पकड़कर अश्लील हरकतें करने लगा। शोर मचाने पर पडोसी घर में आ गए। तभी युवक धमकी देता हुआ भाग गया।

---------------

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.