एक दिन में कई लोगों की मौत, नहीं पहुंच रहीं टीमें

कोरोना संक्रमण के बीच गांवों में अचानक हो रही मौतों को लेकर लोगों में दहशत देखी जा रही है। ग्रामीण संक्रमण से बचाव के लिए बेहद सजग हुए हैं। जागरूक ग्रामीण अधिकांश समय घरों में टाइम बिता रहे हैं। कई ग्रामीणों ने तो खेतों में काम भी बंद कर दिया है। लगातार हो रही मौतों के बाद भी स्वास्थ्य टीम गांव में अभी तक नहीं पहुंची है। गांवों पंचायत चुनाव के दौरान उमड़ी भीड़ का अब असर दिखाई देने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:21 PM (IST)
एक दिन में कई लोगों की मौत, नहीं पहुंच रहीं टीमें
एक दिन में कई लोगों की मौत, नहीं पहुंच रहीं टीमें

पीलीभीत,जेएनएन : कोरोना संक्रमण के बीच गांवों में अचानक हो रही मौतों को लेकर लोगों में दहशत देखी जा रही है। ग्रामीण संक्रमण से बचाव के लिए बेहद सजग हुए हैं। जागरूक ग्रामीण अधिकांश समय घरों में टाइम बिता रहे हैं। कई ग्रामीणों ने तो खेतों में काम भी बंद कर दिया है। लगातार हो रही मौतों के बाद भी स्वास्थ्य टीम गांव में अभी तक नहीं पहुंची है। गांवों पंचायत चुनाव के दौरान उमड़ी भीड़ का अब असर दिखाई देने लगा है।

क्षेत्र के कई गांवों में बुखार और सांस लेने की समस्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। गांव घुंघचाई में पन्द्रह दिन में लगभग एक दर्जन मौतें हो चुकी हैं। इसके अलावा दिलावरपुर, केशौपुर, सिमराया, सिमरा, सिमरिया, गोपालपुर समेत कई गांवों में भी लोग जान गवां चुके है। लगातार हो रही मौतों का सिलसिला अब भी जारी है। इससे लोगों में दहशत है। कोरोना संक्रमण भी गांव की तरफ बढ़ रहा है। कोरोना के साथ-साथ वायरल बुखार, डायरिया, खांसी, जुखाम जैसे मरीजों की संख्या बढ़ी है। लगातार एक एक गांव में एक एक साथ चार चार मौतें होने के कारण खलबली मच गई है। हर व्यक्ति के चेहरे पर इन दिनों घबराहट देखी जा रही है। क्षेत्र में सरकारी इलाज की व्यवस्था न होने से लोग झोलाछाप से दवा लेने को विवश हैं। झोलाछाप और मेडिकल स्वामियों के यहां सुबह से लेकर शाम तक मरीजों की भारी भीड़ देखी जा रही है। झोलाछाप को सही जानकारी न होने पर भी वह इलाज करने में जुटे हुए हैं। सही इलाज न मिलने के कारण लोग काल के गाल में समा रहे हैं। हालांकि ग्रामीणों में जागरूकता आई है और वह घरों में समय बिता रहे हैं। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. प्रेम सिंह राजपूत ने बताया कि घुंघचाई गांव में टीम को भेजा जाएगा। यहां कई लोगों की मौत की सूचना मिल चुकी है। कोरोना महामारी का भय सता रहा है। ऊपर से वायरल बुखार का प्रकोप तेजी से लोगों में फैला हुआ है। गांव घुंघचाई में करीब 20 दिनों में लगभग एक दर्जन से अधिक जिदगियां खत्म हो चुकी हैं। इससे लोगों में दहशत है।

शिशुपाल सिंह

अचानक हो रही मौतों को लेकर ग्रामीणों में भी भय उत्पन्न हो रहा है। ग्रामीणों में कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूकता आई है। अब जागरूक लोग अधिकांश समय अपने घरों में गुजार रहे हैं। अनावश्यक बाहर नहीं निकल रहे।

रामभरोसे यादव

गांव में अभी तक कई लोग मर चुके हैं। कई लोग बुखार से पीड़ित चल रहे हैं। लोगों ने घर से निकलना बंद कर दिया है। टीम गांव में अब तक नहीं पहुंची है। लोगों को सही सही इलाज नहीं मिल पा रहा है।

सत्यम कुमार

कोरोना संक्रमण के साथ ही अन्य बीमारियों को लेकर लोग परेशान हैं। एक दिन में चार लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद भी इस ओर अधिकारियों का ध्यान नहीं है। इससे लोगों में भय और दहशत उत्पन्न हो रही है।

दीपक कुमार

chat bot
आपका साथी