घुंघचाई चौकी से मिट्टंी ले गई लखनऊ की टीम

शासन द्वारा प्रस्तावित माडल थाना भवन निर्माण से पहले कार्यदायी संस्था की ओर से भवन निर्माण की जगह की मिट्टी का परीक्षण करने को इंजीनियर चौकी पर पहुंचे। परिसर में लगे पेड़ों के काटने के बाद भवन निर्माण जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 10:36 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 10:36 PM (IST)
घुंघचाई चौकी से मिट्टंी ले गई लखनऊ की टीम
घुंघचाई चौकी से मिट्टंी ले गई लखनऊ की टीम

पीलीभीत,जेएनएन : शासन द्वारा प्रस्तावित माडल थाना भवन निर्माण से पहले कार्यदायी संस्था की ओर से भवन निर्माण की जगह की मिट्टी का परीक्षण करने को इंजीनियर चौकी पर पहुंचे। परिसर में लगे पेड़ों के काटने के बाद भवन निर्माण जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

घुंघचाई चौकी आतंकवाद का दंश झेल चुकी है। इस चौकी को बाद में रिपोर्टिंग पुलिस चौकी कर दिया गया था। सीसीटीएनएस की थाना और कोतवाली में सुविधा शुरू होने पर इस चौकी से रिपोर्टिंग का दर्जा छिन लिया गया। रिपोर्टिग खत्म होने लंबा क्षेत्रफल होने के कारण लोगों को काफी असुविधा हो रही थी। शासन की तरफ से इस चौकी को माडल थाना बनाए जाने को हरी झंडी दी गई है। यहां भवन निर्माण की धनराशि भी जारी कर दी गई है। इसको लेकर कवायद शुरू हो गई है। परिसर में खड़े कंडम वाहन एक सप्ताह से हटाने शुरू कर दिए गए हैं। माडल थाना का भवन बनाए जाने को लेकर कार्यदायी संस्था की ओर से जेई संजय कुमार पहुंचे और परिसर की मिट्टी को परीक्षण के लिए सैंपलिग की। उन्होंने बताया वैसे तो मिट्टी भवन निर्माण के अनुकूल है फिर भी माडल थाने के निर्माण में किसी भी प्रकार की कोई कोताही न रहे इन सब बिदुओं पर विशेष रूप से जांच पड़ताल की जा रही है। चौकी प्रभारी विशेष कुमार ने बताया कि कार्यदायी संस्था के सामने परिसर में खड़े पेड़ आड़े आ रहे हैं। नीलामी के लिए विभाग को अवगत कराया गया है। जल्द ही इन पेड़ों की नीलामी होने के साथ एक माह के अंदर भवन निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। पुलिस स्टाफ के लिए रहने के लिए भवन और दो गेट मुख्य होंगे। कैंटीन और मेस की व्यवस्था माडल थाना में पुलिस कर्मियों के लिए होगी।

chat bot
आपका साथी