सुन लो भक्तों की पुकार भवानी,जग से मिटा दो कोरोना

नवरात्र पर इस बार कोरोना का संकट तेजी से बढ़ता जा रहा है। संक्रमण के प्रकोप के चलते नगर के देवी मंदिरों के द्वार सोमवार को भी बंद रहे। श्रद्धालुओं ने घरों में ही पूजा अर्चना की। महिला श्रद्धालुओं ने माता रानी के भजन गाकर कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाने की अरदास की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:46 PM (IST)
सुन लो भक्तों की पुकार भवानी,जग से मिटा दो कोरोना
सुन लो भक्तों की पुकार भवानी,जग से मिटा दो कोरोना

पीलीभीत,जेएनएन : नवरात्र पर इस बार कोरोना का संकट तेजी से बढ़ता जा रहा है। संक्रमण के प्रकोप के चलते नगर के देवी मंदिरों के द्वार सोमवार को भी बंद रहे। श्रद्धालुओं ने घरों में ही पूजा अर्चना की। महिला श्रद्धालुओं ने माता रानी के भजन गाकर कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाने की अरदास की। नवरात्र प्रारंभ होने से पहले ही तेजी से कोविड-19 महामारी का प्रकोप फैलने लगा था। श्रद्धालुओं ने घरों में ही मां भगवती की मूर्ति स्थापना कर भक्ति शुरू कर दी है। नगर के बड़ा देवी मंदिर, बंगाली बाबा मंदिर, छोटा देवी मंदिर, नव दुर्गा मंदिर सहित क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक देवी मंदिरों पर सोमवार सुबह बहुत कम संख्या में श्रद्धालु दर्शन को पहुंचे। अधिकांश श्रद्धालुओं ने घरों पर ही मां भगवती की पूजा-अर्चना की। महिला श्रद्धालुओं ने आज भी घरों में मां भगवती के भजन व गीत गाकर कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाने की अरदास की। महिला श्रद्धालु सुन लो भक्तों की पुकार भवानी जग से मिटा दो कोरोना भवानी गाकर माता रानी को प्रसन्न कर रही थी। हमारा परिवार घर में ही मां भगवती की पूजा अर्चना कर रहा है। मंदिर में इस बार पूजा अर्चना करने नहीं जा रही हूं। मुहल्ले के अन्य लोगों को भी इस बाबत प्रेरित कर रही हूं।

आशा गुप्ता यह संकट का समय है। मां भगवती की कृपा से शीघ्र ही दूर हो जाएगा। हम सभी को इस समय पूरी सूझबूझ से काम लेना है। घर में ही माता रानी की पूजा अर्चना करनी है। हमारा पूरा परिवार घर में मां भगवती की पूजा कर रहा है।

ज्योति सक्सेना कोरोना का संकट तेजी से बढ़ रहा है, इसलिए हमारा परिवार घर पर ही मां भगवती की पूजा अर्चना कर रहे हैं। मुहल्ले के अन्य लोगों को भी इस बाबत जागरूक कर रहा हूं।

नवीन सक्सेना नवरात्र पर घर में ही मां भगवती की पूजा परिवार की ओर से की जा रही है। मंदिर में जाकर पूजा अर्चना परिवार के लोग नहीं कर पा रहे हैं। संकट के समय में सजगता बरतनी जरूरी है।

आरपी सिंह

chat bot
आपका साथी