तेंदुआ ने बाइक सवारों पर किया हमले का प्रयास

बाइक पर सवार होकर पत्नी बच्चों के साथ ससुराल जा रहे ग्रामीण पर तेंदुआ ने हमले का प्रयास किया। गनीमत रही कि सभी लोग बच गए। मामले की सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। तब तक तेंदुआ ओझल हो गया। टीम ने तेंदुआ के पगमार्क ट्रेस किए हैं। साथ ही वहां निगरानी बढ़ा दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:31 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 10:31 PM (IST)
तेंदुआ ने बाइक सवारों पर किया हमले का प्रयास
तेंदुआ ने बाइक सवारों पर किया हमले का प्रयास

जेएनएन, अमरिया (पीलीभीत): बाइक पर सवार होकर पत्नी, बच्चों के साथ ससुराल जा रहे ग्रामीण पर तेंदुआ ने हमले का प्रयास किया। गनीमत रही कि सभी लोग बच गए। मामले की सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। तब तक तेंदुआ ओझल हो गया। टीम ने तेंदुआ के पगमार्क ट्रेस किए हैं। साथ ही वहां निगरानी बढ़ा दी गई है।

जंगल से बाहर घूम रहा एक तेंदुआ करीब डेढ़ महीने से इस क्षेत्र में सक्रिय है। तेंदुआ कई पालतू पशुओं को अपना शिकार बना चुका है। पिछले दिनों तेंदुआ को पकड़ने के लिए वन विभाग के कई पिजरे रखवाए। पिजरों की ओर तेंदुआ को आकर्षित करने के लिए बकरी बांधी गई लेकिन चालाक तेंदुआ पिजरा के पास आया ही नहीं। पिछले कई दिनों से तेंदुआ दिख नहीं रहा था लेकिन बुधवार की रात धनकुना -भिखारीपुर मार्ग पर तेंदुए के हमले में बाइक सवार बाल बाल बच गए। तेंदुए के हमले की सूचना पर वनकर्मी देव ऋषि चेतन कुमार ने पहुंच कर पगमार्क ट्रेस किए। जहानाबाद के गांव भानडांडी निवासी मोहम्मद एजाज अपनी पत्नी व बच्चों के साथ मझोला से अपनी सुसराल हुल्करी ढकिया जा रहे थे। धनकुना के पास सड़क किनारे तेंदुए ने बाइक पर हमला कर दिया। एजाज ने बताया उसने बाइक को तेज रफ्तार से दौड़ा दिया। जिससे तेंदुए के हमले से वह बाल बाल बच गए। सामाजिक वानिकी के डीएफओ संजीव कुमार का कहना है कि मौके पर तेंदुआ की मॉनीटरिग के लिए टीम लगा दी है। आसपास के गांवों के लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी