पाइप लाइनों में लीकेज, घरों में पहुंचता गंदा पानी

पीलीभीतजेएनएन कलीनगर नगर में जलापूर्ति करने वाली पाइप लाइनों में कई जगह लीकेज हो गए हैं। इस कारण उपभोक्ताओं के घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। लीकेज को बंद कराने की मांग को अनसुना किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:17 PM (IST)
पाइप लाइनों में लीकेज, घरों में पहुंचता गंदा पानी
पाइप लाइनों में लीकेज, घरों में पहुंचता गंदा पानी

पीलीभीत,जेएनएन : कलीनगर नगर में जलापूर्ति करने वाली पाइप लाइनों में कई जगह लीकेज हो गए हैं। इस कारण उपभोक्ताओं के घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। लीकेज को बंद कराने की मांग को अनसुना किया जा रहा है।

नगर वासियों के लिए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए करीब दो दशक पहले नगर पंचायत परिसर में पानी की टंकी बनाई गई थी। पूरे नगर में पाइप लाइनों को बिछाकर लोगों के घरों में पानी के कनेक्शन किए गए थे। करीब ढाई दशक पहले डाली गई पुरानी पाइप लाइनों में लीकेज से कई मुहल्लों मे रोजाना सैकड़ों लीटर पानी बरबाद होता है। लोगों के घरो में गंदा पानी आने से परेशानी है। वार्ड आठ के उपभोक्ताओं का कहना है कि लीकेज ठीक कराने की शिकायत कई बार नगर पंचायत कार्यालय में की गई, लेकिन छह माह बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो सका है। मेरे पड़ोस में पानी की पाइप छह माह से टूटी होने से गंदा पानी आता है। शिकायत के बाद ठीक नहीं हो सकी।

अरविद शुक्ल वार्ड 8 में मेरे मकान के सामने कई महीने से पाइप लाइन से पानी की लीकेज होती है। गंदा पानी आने से परेशान हैं।

रामसेवक मिश्र हमारे पड़ोस में महीनों से पानी की पाइप लाइन टूटी हुई है। घर में गंदा पानी आता है। शिकायत के बाद भी ठीक नहीं हो सकी है।

शकुंतला देवी नगर से वार्ड नौ में आसरा आवास के निकट मेरे मकान के सामने बीच रोड में पाइप लाइन की लीकेज को ठीक नहीं किया गया, जिससे पानी बरबाद होता है।

देववती देवी पाइप लाइन को दुरुस्त कराने का कार्य शुरू करा दिया गया है। जल्द ही लीकेज की समस्या समाप्त हो जाएगी। इसके बाद नागरिकों को स्वच्छ पानी उपलब्ध हो सकेगा।

-लेखराज भारती, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत कलीनगर

chat bot
आपका साथी