कोरोना संक्रमण से गांव को रखें सुरक्षित

जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों का आह्वान किया कि वे कोरोना संक्रमण से अपने गांव को सुरक्षित रखें। साथ ही प्राथमिकता वाले विकास कार्यों को कराने पर जोर दें। गुरुवार को बरखेड़ा विकास खंड के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों के साथ में कार्यशाला में डीएम पुलकित खरे ने कोरोना संक्रमण से बचाव आपरेशन कायाकल्प योजना पंचायत भवन सहित अन्य विकास कार्यों चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:20 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:20 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से गांव को रखें सुरक्षित
कोरोना संक्रमण से गांव को रखें सुरक्षित

पीलीभीत,जेएनएन : जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों का आह्वान किया कि वे कोरोना संक्रमण से अपने गांव को सुरक्षित रखें। साथ ही प्राथमिकता वाले विकास कार्यों को कराने पर जोर दें।

गुरुवार को बरखेड़ा विकास खंड के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों के साथ में कार्यशाला में डीएम पुलकित खरे ने कोरोना संक्रमण से बचाव, आपरेशन कायाकल्प योजना, पंचायत भवन सहित अन्य विकास कार्यों चर्चा की। जिलाधिकारी ने सभी प्रधानों से अपने खातों को क्रियाशील करने के लिए आवश्यक अभिलेख, डोंगल समेत समस्त कार्य यथाशीघ्र पूर्ण कराते हुए गांव के विकास के लिए आवश्यक कार्यों को शुरू कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि गांव की जनता ने विकास की जिम्मेदारी आप सभी हाथों में दी है। इसलिए बिना किसी भेदभाव के गांव का विकास कराएं। प्रत्येक जरूरतमंद को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से लाभान्वित करें। जिससे प्रत्येक व्यक्ति अपना सर्वांगीण विकास कर सके। उन्होंने कहा कि इस समय सबसे पहला महत्वपूर्ण कार्य कोरोना से अपने अपने गांव को सुरक्षित रखना है। इसके लिए गांव में आपकी अध्यक्षता में निगरानी समिति गठित है। जिसके सचिव आपके ग्राम्य विकास अधिकारी व सदस्य, आंगनबाडी, आशा व अन्य है। निगरानी समिति को क्रियाशील रखें और कोरोना की संभावित तीसरी लहर से अपने गांव को सुरक्षित रखें। उन्होंने कहा कि निगरानी समिति का मुख्य कार्य है कि यदि कोई व्यक्ति बाहर से आता है तो तत्काल सूचना प्रदान करें। लोगों को नियमित मास्क पहनने, हाथ सैनिटाइज करने व शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने सभी ग्राम प्रधानों से कहा कि दूसरा महत्वपूर्ण कार्य अपने ग्राम के सभी व्यक्तियों का कोविड टीकाकरण कराना है। जिससे संभावित तीसरी लहर से गांव को सुरक्षित रखा जा सके। उन्होंने कहा कि स्वयं अपना टीकाकरण कराकर गांव के लोगों को प्रेरित करें। कार्यशाला में विधायक किशनलाल राजपूत ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर के ²ष्टिगत सभी लोग अपना टीकाकरण कराते हुए सभी ग्राम वासियों का टीकाकरण कराएं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाए जाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरखेड़ा को उन्होंने गोद लिया है। साथ ही न्यूरिया सीएचसी को भी गोद लेकर स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर बनाई जाएंगीं। कार्यशाला में संयुक्त मजिस्ट्रेट आइएएस नूपुर गोयल, उप जिलाधिकारी बीसलपुर, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड विकास अधिकारी भी अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी