जहानाबाद तिराहा बालिका शिक्षा को समर्पित

पीलीभीतजेएनएन विजय दशमी के पर्व बरेली रोड स्थित जहानाबाद तिराहा पर विकसित किए गए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ तिराहा का समारोह पूर्वक लोकार्पण किया गया है। इस चौराहा का सुंदरीकरण कराकर बालिका शिक्षा का लोगो तैयार कराने में जेएमबी इंस्टीट्यूट का सहयोग रहा है। इससे न सिर्फ इस महत्वपूर्ण तिराहा की सुंदरता बढ़ी है बल्कि समाज के लोगों को बेटियों के महत्व के प्रति जागरूक करने में भी मदद मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 11:19 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 11:19 PM (IST)
जहानाबाद तिराहा बालिका शिक्षा को समर्पित
जहानाबाद तिराहा बालिका शिक्षा को समर्पित

पीलीभीत,जेएनएन : विजय दशमी के पर्व बरेली रोड स्थित जहानाबाद तिराहा पर विकसित किए गए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ तिराहा का समारोह पूर्वक लोकार्पण किया गया है। इस चौराहा का सुंदरीकरण कराकर बालिका शिक्षा का लोगो तैयार कराने में जेएमबी इंस्टीट्यूट का सहयोग रहा है। इससे न सिर्फ इस महत्वपूर्ण तिराहा की सुंदरता बढ़ी है बल्कि समाज के लोगों को बेटियों के महत्व के प्रति जागरूक करने में भी मदद मिलेगी।

शहर के बांसुरी चौराहा से बरेली रोड पर आगे बढ़ने के बाद देवहा नदी पुल के पार एक मार्ग जहानाबाद-अमरिया सितारगंज की ओर जाता है जबकि दूसरा बरेली की ओर जाता है। तीसरा रास्ता शहर में प्रवेश का है। यह तिराहा काफी समय से उपेक्षित पड़ा हुआ था। जिलाधिकारी ने इस तिराहा का सुंदरीकरण कराकर सरकार के अभियान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नाम पर समर्पित करने की योजना तैयार की। इसमें सहयोगी की भूमिका जेएमबी इंस्टीट्यूट ने निभाई। सुंदरीकरण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद शुक्रवार को दशहरा के अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह, सदर विधायक संजय सिंह गंगवार, जिलाधिकारी पुलकित खरे व जेएमबी इंस्टीट्यूट के प्रबंधक निदेशक अंचल गुप्ता ने तिराहा का लोकार्पण किया। इस तिराहा पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का लोगो लगाया गया है। लोगो के बीच में नारी शिक्षा को प्रेरणा देते हुए एक मां की ओर से अपनी बेटियों को शिक्षा के प्रति जागरूकता और महत्व को दर्शाया गया है। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न विद्यालयों से बुलाई गईं 108 छात्राओं का तिलक करके उन्हें स्कूल बैग व पुस्तकें वितरित की गईं। अब यह चौराहा रात के समय लाइटिग से जगमगाएगा, जिससे दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। तिराहा के सुंदरीकरण में सहयोगी जेएमबी इंस्टीट्यूट के संस्थापक जगदीश बाबू गुप्ता, प्रबंध निदेशक अंचल गुप्ता, अधिशासी निदेशक संजय गुप्ता व आरके मार्बल्स के वैभव अग्रवाल को जिलाधिकारी ने सम्मानित किया। सिटी मजिस्ट्रेट अरुण सिंह, सदर के एसडीएम अविनाश मौर्य, रेखा परिहार, स्वामी प्रवक्तानंद आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी