जयंत चौधरी ने पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

पीलीभीतजेएनएन राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए। उन्होंने लखीमपुर खीरी की घटना के बाबत कहा कि ऐसा कभी नहीं देखा कि हत्या का मामला दर्ज हो और पुलिस आरोपित को गिरफ्तार करने के बजाय नोटिस भेजकर जवाब मांगे। बाद में आरोपित खुद टहलते हुए पुलिस के पास पहुंच जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:35 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:35 PM (IST)
जयंत चौधरी ने पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल
जयंत चौधरी ने पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

पीलीभीत,जेएनएन : राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए। उन्होंने लखीमपुर खीरी की घटना के बाबत कहा कि ऐसा कभी नहीं देखा कि हत्या का मामला दर्ज हो और पुलिस आरोपित को गिरफ्तार करने के बजाय नोटिस भेजकर जवाब मांगे। बाद में आरोपित खुद टहलते हुए पुलिस के पास पहुंच जाए। बोले-केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की पद से बर्खास्तगी और जेल भेजे जाने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा।

मंगलवार को दोपहर लखीमपुर खीरी जाते हुए रालोद के मुखिया ने यहां शहर के बांसुरी चौराहा पर मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि पुलिस दबाव में सहज रवैया अपना रही है। यह सब संदेह के घेरे में है। लखीमपुर खीरी की घटना कोई मामूली नहीं बल्कि आतंकी हमला है। कहा कि पूरे देश के किसी भी थाने में उनके खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। ऐसे में कौन से अपराध में बार बार रोका जा रहा। क्या अंतिम अरदास में जाना गुनाह है। उप्र पुलिस की खिचाई करते हुए उन्होंने कहा कि इनके काम करने का एक अपना ही तरीका है। रालोद नेता ने कहा कि इस घटना में अभी न्याय नहीं हुआ है। केंद्रीय मंत्री को पद से बर्खास्त कर जेल भेजा जाना चाहिए। जब तक यह नहीं होता, तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि बरेली एयरपोर्ट पर उन्हें बेवजह रोके रखा गया। मालूम हो कि कुछ दिन पहले पुलिस ने राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को मेरठ में हिरासत में ले लिया था। आखिर में छह घंटे के बाद उन्हें दिल्ली लौटना पड़ा था।

chat bot
आपका साथी