अनुपस्थित अधिकारियों का वेतन काटने के निर्देश

पीलीभीतजेएनएन जिले की तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस शिविर का आयोजन कर जन शिकायतों की सुनवाई की गई। डीएम और एसपी ने सदर तहसील में जन शिकायतें सुनीं। डीएम ने 31 में से 18 शिकायतों का मौके पर ही समाधान कराया। अन्य मामलों में संबंधित विभागों के अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए। समाधान दिवस से गायब अधिकारियों का एक दिन वेतन काटने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:15 PM (IST)
अनुपस्थित अधिकारियों का वेतन काटने के निर्देश
अनुपस्थित अधिकारियों का वेतन काटने के निर्देश

पीलीभीत,जेएनएन : जिले की तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस शिविर का आयोजन कर जन शिकायतों की सुनवाई की गई। डीएम और एसपी ने सदर तहसील में जन शिकायतें सुनीं। डीएम ने 31 में से 18 शिकायतों का मौके पर ही समाधान कराया। अन्य मामलों में संबंधित विभागों के अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए। समाधान दिवस से गायब अधिकारियों का एक दिन वेतन काटने का निर्देश दिया।

शनिवार को सदर तहसील में संपूर्ण समाधान शिविर की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने जन शिकायतों की सुनवाई की। इस दौरान विभिन्न मामलों से संबंधित 31 शिकायती पत्र प्रस्तुत किए गए , इनमें से जिलाधिकारी ने मौके पर ही 18 शिकायतों का निस्तारण कराया। शेष शिकायतों के संबंध में संज्ञान लेते हुए कहा कि अधिकारी विभागीय शिकायतों का गुणवत्ता परक ढंग से निस्तारण करें। अधिकारी स्वयं शिकायतकर्ता की शिकायतों के निस्तारण करने के लिए मौका मुआयना अवश्य करें। शिकायतकर्ता समेत दोनों पक्षों को बुलाकर शिकायतों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से जन सुनवाई की शिकायतों की गुणवत्ता की जांच की जा रही है। सभी अधिकारी दोनों पक्षों को बुलाकर गुणवत्तापूर्ण शिकायतों का निस्तारण कराएं। निस्तारण आख्या पोर्टल पर अपलोड करें, जिससे शिकायतकर्ता की ओर से दोबारा शिकायत न की जा सके। डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस की उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया तो मुख्य चिकित्साधिकारी, सहायक निबंधक सहकारी समितियां, जिला सेवायोजन अधिकारी, सहायक निदेशक मत्स्य, जिला उद्यान अधिकारी अनुपस्थित पाए गए। जिलाधिकारी ने अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। इस अवसर पर एसपी दिनेश कुमार पी, मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी हवलदार सिंह मौजूद रहे।

कलीनगर :संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन अपर आयुक्त प्रशासन अरुण कुमार की अध्यक्षता में हुआ। ग्राम न्यूरिया मल्लपुर गांव की जमुना देवी ने गांव का पानी खेत में भरने से फसलों को नुकसान होने की जानकारी देकर समाधान कराने की मांग की। इस अवसर पर 11 शिकायतें आईं लेकिन किसी का निस्तारण नहीं हो सका। इस मौके पर एसडीएम योगेश कुमार गौड़, तहसीलदार संजय यादव समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बीसलपुर : तहसील संपूर्ण समाधान दिवस एडीएम वित्त एवं राजस्व कुंवरबहादुर सिंह की अध्यक्षता में चल रहा था। एसडीएम को सूचना मिली कि मंडलायुक्त आर रमेश कुमार आ रहे हैं। सूचना के कुछ देर बाद मंडलायुक्त संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंच गए। उन्होंने कंप्यूटर कक्ष में पहुंच कर पोर्टल पर धान के सत्यापन की स्थिति का जायजा लिया। इस मौके पर कंप्यूटर कक्ष के इंचार्ज मोहम्मद फरजान ने बताया कि 300 से 350 किसानों के सत्यापन प्रतिदिन आ रहे हैं। उन्होंने किसानों के सत्यापन हाथोंहाथ करने की बात भी पूछी तो प्रभारी ने बताया कि सभी किसानों के सत्यापन त्वरित गति से किए जा रहे हैं। कुछ किसानों की हिस्सेदारी वाले पोर्टल पर हिस्सेदारी सत्यापित होने के बावजूद कंप्यूटर लंबित दिखा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि इस संबंध में लखनऊ स्थित एनआइसी के प्रभारी राकेश यादव को भी अवगत करा दिया गया है। मंडलायुक्त ने संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंच कर समस्याएं सुनीं। समाधान दिवस में आई अन्य 17 शिकायतों में से दो का निस्तारण मौके पर किया गया। उपजिलाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता, सीओ प्रशांत सिंह, तहसीलदार जनार्दन, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार त्यागी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी