कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूकता में तेजी लाएं: डीएम

जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण महाअभियान के अन्तर्गत आगामी तिथियों में टीकाकरण को सफल बनाने के ²ष्टिगत समीक्षा बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि अबतक सम्पन्न हुये समस्त तिथियों में जनपद में टीकाकरण अभियान पूरी तरह से सफल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:46 PM (IST)
कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूकता में तेजी लाएं: डीएम
कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूकता में तेजी लाएं: डीएम

पीलीभीत,जेएनएन : जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण महाअभियान के अन्तर्गत आगामी तिथियों में टीकाकरण को सफल बनाने के ²ष्टिगत समीक्षा बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि अबतक सम्पन्न हुये समस्त तिथियों में जनपद में टीकाकरण अभियान पूरी तरह से सफल रहा है। मण्डल में प्रथम स्थान प्राप्त किया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी 28, 29, जनवरी व 4 फरवरी को सम्पन्न होने वाले टीकाकरण को पूरी तरह से सफल बनाएं। सभी मानकों के अनुरूप तैयारियां पहले से ही सम्पन्न करा ली जाये। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के अन्तर्गत आंगनबाडी कार्यकर्ताओं व आशा बहुओं को टीकाकरण हेतु प्रोत्साहित किया जाये। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि जिन आंगनबाडी कार्यकर्ताओं का टीकाकरण कराया जा चुका है उनके माध्यम से अन्य आंगनबाडी कार्यकर्तांओं को टीकाकरण कराने हेतु जागरूक किया जाये। आयुर्वेदिक कालेज सेंटर पर विगत तिथियों में टीकाकरण कम कराने पर आगामी तिथियों में टीकाकरण बढ़ाने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही साथ उन्होंने कहा कि जिन स्वास्थ्य कर्मियों का नाम पोर्टल पर फीड नही किया गया था उनकी सूची तैयार करा ली जाये तथा आगे उनका भी जोड़ने की कार्यवाही की जायेगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीनिवास मिश्र, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) देवेन्द्र प्रताप मिश्र, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सीमा अग्रवाल, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सीएम चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

इनरव्हील क्लब ग्रेटर व रोटरी ग्रेटर के सदस्यों ने उत्तर प्रदेश दिवस ते मौके पर कोविड-19 टीकाकरण जागरूकता रैली निकाली गई। रैली रुद्रपुर से मशाल लेकर यहां पहुंची। फिर पूरे शहर में घुमाते हुए बरेली तक रवाना हो गई। रैली का शुभारंभ कानपुर से डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन उदिता शर्मा व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर दिनेश शुक्ल की ओर से किया गया। समापन 25 जनवरी को 1500 किलोमीटर की यात्रा तय कर कानपुर में ही होगा। इस दौरान सिल्वरलीफ में इनरव्हील ग्रेटर की सदस्याओं के बच्चों की ओर से लघु नाटिका प्रस्तुत कर व पोस्टर के माध्यम से टीकाकरण का प्रचार किया गया । मुख्य अतिथि सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल तथा शहर विधायक संजय सिंह गंगवार ने अपने विचार व्यक्त कर लोगों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता विकसित करने का भरसक प्रयास किया ।

chat bot
आपका साथी