चार सौ रुपये में होगी 30 किमी की सैर

टाइगर रिजर्व के जंगल में सैर करने के लिए प्रति पर्यटक 400 रुपये लिए जाएंगे। जंगल सफारी में चार पर्यटक सवार किए जाएंगे। इन्हें चूका स्थल समेत सप्त सरोवर भीमताल लड़सिया ताल बराही वन क्षेत्र महोफ प्रकृति चित्रण केंद्र वाइफरकेशन सांभर ताल लाल पुल क्षेत्र में भ्रमण कराया जाएगा। पर्यटकों को कुल 30 किमी जंगल की सैर आवागमन के दौरान कराई जाएगी। पंद्रह किमी एक तरफ से और इतनी ही दूरी जंगल सफारी लौटते समय दूसरे रास्ते से तय करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 11:04 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 11:04 PM (IST)
चार सौ रुपये में होगी 30 किमी की सैर
चार सौ रुपये में होगी 30 किमी की सैर

पीलीभीत,जेएनएन : टाइगर रिजर्व के जंगल में सैर करने के लिए प्रति पर्यटक 400 रुपये लिए जाएंगे। जंगल सफारी में चार पर्यटक सवार किए जाएंगे। इन्हें चूका स्थल समेत सप्त सरोवर, भीमताल, लड़सिया ताल, बराही वन क्षेत्र, महोफ प्रकृति चित्रण केंद्र, वाइफरकेशन, सांभर ताल, लाल पुल क्षेत्र में भ्रमण कराया जाएगा। पर्यटकों को कुल 30 किमी जंगल की सैर आवागमन के दौरान कराई जाएगी। पंद्रह किमी एक तरफ से और इतनी ही दूरी जंगल सफारी लौटते समय दूसरे रास्ते से तय करेगी। चूका स्थल पर ठहरने के लिए ऑनलाइन बुकिग अनिवार्य

जो पर्यटक जंगल में भ्रमण के साथ ही पिकनिट स्पॉट चूका पर ठहरना चाहेंगे, उन्हें वन निगम की वेबसाइट पर आनलाइन बुकिग करानी होगी। थारू हट में एक रात रुकने का शुल्क 2300 रुपये होगा, जिसमें दो लोग रुक सकेंगे। इसी तरह से अरण्य कुटीर या बेंबो हट में ठहरने का शुल्क 3500 रुपये होगा, इस शुल्क को अदा करके दो पर्यटक रात्रि विश्राम कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी