बीसलपुर मंडी में अभी 15000 क्विंटल तौल के लिए पड़ा धान

एसडीएम राकेश गुप्ता ने मंडी समिति परिसर में एकत्र धान की तौल कराने के लिए चार दिन तक मंडी गेट बंद रखने का निर्देश दिया था। सोमवार को एक दिन और बढ़ा दिया गया है। जिस कारण मंडी समिति के बाहर धान भरी ट्रालियों की लंबी कतारें लग गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 12:06 AM (IST) Updated:Tue, 03 Nov 2020 12:06 AM (IST)
बीसलपुर मंडी में अभी 15000 क्विंटल तौल के लिए पड़ा धान
बीसलपुर मंडी में अभी 15000 क्विंटल तौल के लिए पड़ा धान

पीलीभीत,जेएनएन : एसडीएम राकेश गुप्ता ने मंडी समिति परिसर में एकत्र धान की तौल कराने के लिए चार दिन तक मंडी गेट बंद रखने का निर्देश दिया था। सोमवार को एक दिन और बढ़ा दिया गया है। जिस कारण मंडी समिति के बाहर धान भरी ट्रालियों की लंबी कतारें लग गई हैं। मंडी समिति परिसर में क्रय केंद्रों के सामने स्थानों पर लगभग 15000 क्विंटल धान फैला हुआ है।

मंडी समिति परिसर में क्षेत्रीय किसानों की ओर से लाए जाने वाले धान में नमी अधिक होने के कारण क्रय केंद्र प्रभारियों की ओर से क्रय केंद्रों के सामने सूखने के लिए डलवा दिया था जिसके बाद भी लगातार मंडी में धान लेकर कृषकों के आने के कारण मंडी हजारों क्विंटल धान के ढेर लग गए। मंडी में धान उतरने की गुंजाइश नहीं रही और लगातार कृषक अपना धान लेकर आते दिखाई दिए तो एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता ने फैसला लेते हुए यह निर्णय लिया कि मंडी गेट को 4 दिनों के लिए बंद करा कर मंडी के अंदर केंद्रों पर पड़े धान की तौल करा दी जाए, जिससे मंडी में धान लाने वाले किसानों को धान उतारने की असुविधा न हो और उनका समय रहते ध्यान भी तौला जा सके।

chat bot
आपका साथी