झोलाछापों के दवाखानों में छापेमारी, कई सील

कोरोना संक्रमण काल में मरीजों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे झोलाछाप पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। जिलाधिकारी के आदेश के बाद प्रशासनिक अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीमों ने जिले में कई क्लीनिकों पर छापेमारी अभियान चलाया। डिग्री व रजिस्ट्रेशन नंबर न दिखा पाने वाले संचालकों के क्लीनिक सील कर दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 10:58 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 10:58 PM (IST)
झोलाछापों के दवाखानों में छापेमारी, कई सील
झोलाछापों के दवाखानों में छापेमारी, कई सील

पीलीभीत,जेएनएन: कोरोना संक्रमण काल में मरीजों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे झोलाछाप पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। जिलाधिकारी के आदेश के बाद प्रशासनिक अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीमों ने जिले में कई क्लीनिकों पर छापेमारी अभियान चलाया। डिग्री व रजिस्ट्रेशन नंबर न दिखा पाने वाले संचालकों के क्लीनिक सील कर दिए गए।

शहर में सिटी मजिस्ट्रेट ने अर्बन स्वास्थ्य टीम के साथ कई स्थानों पर औचक निरीक्षण किया। छापेमारी की सूचना मिलते ही कई झोलाछाप क्लीनिक बंद कर भाग गए। सिटी मजिस्ट्रेट को शहर के मुहल्ला खुदागंज में एक क्लीनिक खुला मिला। क्लीनिक पर कोई बोर्ड नहीं लगा था। छापेमारी के दौरान क्लीनिक संचालक कोई वैध डिग्री नहीं दिखा सका। क्लीनिक का कोई रजिस्ट्रेशन भी नहीं पाया गया। सिटी मजिस्ट्रेट अरूण कुमार सिंह ने बताया कि वैध डिग्री व रजिस्ट्रेशन न होने पर तुरंत क्लीनिक सील करा दिया गया है। सीएमओ व यूनानी अधिकारी को पत्र भेजा गया है।

बीसलपुर: उपजिलाधिकारी चंद्रभानु सिंह, क्षेत्राधिकारी लल्लन सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. ठाकुरदास गंगवार व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सुनील कुमार शर्मा की टीम ने ग्राम भसूड़ा नहर पुलिया के पास अवैध रूप से क्लीनक चला रहे सतेंद्र कुमार से उनके प्रमाण पत्र व रजिस्ट्रेशन के संबंध में जानकारी प्राप्त की तो वह कोई संतोष जनक उत्तर वह नहीं दे सके। दुकान को सील कर दिया। नगर के मुहल्ला दुर्गा प्रसाद में स्थित पानी टंकी के सामने झोलाछाप के यहां छापा मारकर टीम ने उसे दबोच लिया। रम्पुरा मार्ग पर प्रधान के घर पर छापामारी की। किसी प्रकार की चिकित्सीय उपकरण व दवाई नहीं मिली। नवदिया सितारगंज में भी छापेमारी की गई।

कलीनगर : एसडीएम रामस्वरूप ने एमओआईसी पूरनपुर डॉ. प्रेम सिंह के साथ माधोटांडा गांव में कुछ क्लीनिक व मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। दो क्लीनिक सील करा दिए। एसडीएम ने मंटू संध्या क्लीनिक तथा डॉ. राजीव शंखधार के क्लीनिक सील करा दिए। बरखेड़ा : एसडीएम चंद्रभानु सिंह के नेतृत्व में बरखेड़ा एमओआईसी डॉ. एसके सिंह, थाना प्रभारी कमल सिंह ने ग्राम जोहरा कल्याणपुर में दीनबंधु विश्वास के क्लीनिक को सील किया। गांव दौलतपुर में नईम अहमद के क्लीनिक को सील किया गया।

chat bot
आपका साथी