वायुमंडल की शुद्धता के लिए घर-घर हवन

कोरोना महामारी को दवाओं के साथ साथ अन्य माध्यमों से भी काबू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। शुक्रवार को शहर की बल्लभनगर कालोनी की हाउसिग सोसायटी ने हवन धूपन चिकित्सा पद्धति के जरिये घर घर में हवन किए जाने की मुहिम शुरू की गई है। तीन दिन तक घर घर में हवन पूजन कर कोरोना को खत्म किए जाने की ईश्वर से प्रार्थना की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:59 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:59 PM (IST)
वायुमंडल की शुद्धता के लिए घर-घर हवन
वायुमंडल की शुद्धता के लिए घर-घर हवन

पीलीभीत,जेएनएन : कोरोना महामारी को दवाओं के साथ साथ अन्य माध्यमों से भी काबू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। शुक्रवार को शहर की बल्लभनगर कालोनी की हाउसिग सोसायटी ने हवन धूपन चिकित्सा पद्धति के जरिये घर घर में हवन किए जाने की मुहिम शुरू की गई है। तीन दिन तक घर घर में हवन पूजन कर कोरोना को खत्म किए जाने की ईश्वर से प्रार्थना की जाएगी।

शहर के पॉश इलाकों में शुमार बल्लभ नगर कॉलोनी में यह मुहिम अक्षय तृतीया यानी 14 मई से शुरू कर दी गई है। बल्लभनगर हाउसिग सोसायटी के अध्यक्ष मुरली मनोहर अग्रवाल और उपाध्यक्ष दुर्गादास राजानी ने बताया कि वर्तमान दौर में कोरोना संक्रमण हवा में फैल चुका है। घर-घर लोगों को संक्रमित कर रहा है। चिकित्सा विज्ञान से जुड़े तमाम लोग भी यह स्वीकार कर रहे हैं कि दवाओं के साथ साथ वायुमंडल की शुद्धता भी नितांत आवश्यक है, इसके लिए भी सामूहिक प्रयास की जरूरत है। लिहाजा सोसाइटी ने तीन दिवसीय हवन धूपन चिकित्सा पद्धति विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है। जिसके तहत सोसायटी की ओर से घर घर हवन सामग्री का वितरण कर दिया गया है। 17 मई तक प्रत्येक दिवस सुबह 11बजे कॉलोनी के सभी घरों में एक साथ हवन धूपन चिकित्सा पद्धति के तहत हवन किया जा रहा है। ताकि पूरे वायुमंडल में एक साथ हवन सामग्री से शुद्धता आए। दुर्गादास राजानी कहते हैं कि वायु की शुद्धता के लिए हवन एक कारगर शास्त्र साबित हो सकता है। किशनलाल एडवोकेट, मोहनवीर सिंह एडवोकेट, राजीव वर्मा, राजीव त्रिपाठी, अशोक अगनानी, भगवतसरन पीपल वाले, बुद्धसेन वर्मा ने भी अपने घर में हवन पूजन किया।

chat bot
आपका साथी