हेलीकाप्टर से उतरे दूल्हा-दुल्हन, देखने उमड़े ग्रामीण

युवक बरात तो कार से लेकर गया थालेकिन दुल्हन हेलीकाप्टर से लेकर लौटा। हेलीकाप्टर पर सवार होकर आई दुल्हन को देखने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा। पुराने जमाने में शादी के बाद दुल्हन पालकी में सवार विदा की जाती थी। जमाना बदला तो पालकी के स्थान पर कार का चलन आ गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 12:07 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 12:07 AM (IST)
हेलीकाप्टर से उतरे दूल्हा-दुल्हन, देखने उमड़े ग्रामीण
हेलीकाप्टर से उतरे दूल्हा-दुल्हन, देखने उमड़े ग्रामीण

संस, अमरिया (पीलीभीत) : युवक बरात तो कार से लेकर गया था,लेकिन दुल्हन हेलीकाप्टर से लेकर लौटा। हेलीकाप्टर पर सवार होकर आई दुल्हन को देखने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा।

पुराने जमाने में शादी के बाद दुल्हन पालकी में सवार विदा की जाती थी। जमाना बदला तो पालकी के स्थान पर कार का चलन आ गया। ज्यादातर लोग सजी-धजी कार में ही दुल्हन को लेकर घर लौटते हैं। अमरिया तहसील क्षेत्र के छोटे से गांव चका में पहली बार नई नवेली दुल्हन को हेलीकाप्टर से विदा कराकर लाया गया।

गांव चका निवासी लालता प्रसाद शर्मा के छोटे पुत्र राजेश शर्मा की शादी बरेली के गांव बिलवा पिपरिया निवासी याद प्रकाश शर्मा की पुत्री सोनी शर्मा के साथ हुई है। गांव से बरात गुरुवार की शाम बरेली के गांव में पहुंची थी रात में शादी की रस्में पूरी की गईं। शुक्रवार को दोपहर दूल्हा राजेश शर्मा दुल्हन सोनी शर्मा को विदा कराकर हेलीकाप्टर से अपने गांव पहुंचा। हेलीकाप्टर गांव के आसमान पर मंडराया तो ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। तमाम लोग गांव के बाहर बनाए गए हेलीपैड की ओर दौड़ पड़े। सुरक्षा की ²ष्टि से सुबह से ही पुलिस फोर्स तैनात रहा। लालता प्रसाद गांव में खेती किसानी करते हैं। उनका पुत्र राजेश शर्मा दिल्ली में आर्किटेक्ट के साथ ही ठेकेदार भी है। राजेश का कहना है कि उसने बचपन में ही यह सपना देखा था कि शादी होने पर अपनी दुल्हन को हेलीकाप्टर पर सवार कराकर लाएगा। पत्नी सोनी शर्मा ने भी इसकी इच्छा जताई थी। संकल्प कर लिया था कि दुल्हन को हेलीकाप्टर से ही गांव में लेकर आएंगे।

chat bot
आपका साथी