बुखार से बालिका की मौत, भाई की हालत गंभीर

पीलीभीतजेएनएन बुखार का प्रकोप थम नहीं रहा है। जिला अस्पताल की ओपीडी में बुखार से पीड़ित मरीजों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। बुखार से पीड़ित बालिका की मौत हो गई उसके भाई को भी बुखार है। गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। निजी अस्पतालों में बुखार से पीड़ित तमाम मरीज भर्ती होकर अपना इलाज करा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 11:24 PM (IST)
बुखार से बालिका की मौत, भाई की हालत गंभीर
बुखार से बालिका की मौत, भाई की हालत गंभीर

पीलीभीत,जेएनएन : बुखार का प्रकोप थम नहीं रहा है। जिला अस्पताल की ओपीडी में बुखार से पीड़ित मरीजों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। बुखार से पीड़ित बालिका की मौत हो गई, उसके भाई को भी बुखार है। गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। निजी अस्पतालों में बुखार से पीड़ित तमाम मरीज भर्ती होकर अपना इलाज करा रहे हैं।

मरौरी विकास खंड के अंतर्गत गांव सैदपुर निवासी रमेश कुमार की नौ वर्षीया पुत्री आरोही कक्षा दो की छात्रा थी। चार दिन पहले पेट में दर्द उठा और फिर बुखार आ गया। स्वजन ने उसे शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। इस बीच बालिका की हालत बिगड़ने लगी तो चिकित्सक ने उसे बरेली ले जाने का परामर्श दिया। स्वजन उसे बरेली न ले जाकर शहर के दूसरे निजी अस्पताल में ले गए। वहां भी चिकित्सक ने हाथ खड़े कर दिए। बालिका को बरेली ले जाने की सलाह उन्होंने भी दे दी। स्वजन मंगलवार को उसे बरेली ले जा रहे थे,लेकिन बालिका ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। आरोही से दो साल बड़ा उसका भाई अर्पित भी बुखार से पीड़ित है, उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सहायक जिला मलेरिया अधिकारी राजीव कुमार मौर्य के अनुसार बुखार से बालिका की मौत हो जाने की सूचना उन्हें सीएमओ से प्राप्त हुई। इस पर रात में ही वह टीम लेकर गांव पहुंचे। स्वजन के पास बालिका की कोई जांच रिपोर्ट नहीं थी। ऐसे में जिस निजी अस्पताल में उसका इलाज चला, वहां से जांच रिपोर्ट मंगा रहे थे, तभी स्पष्ट हो सकेगा कि बालिका की मौत डेंगू से हुई या कोई अन्य बुखार था। उन्होंने बताया कि मृतक बालिका के भाई को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है। वहां अब उसके स्वास्थ्य में काफी सुधार है। सहायक जिला मलेरिया अधिकारी के अनुसार गांव में 28 लोगों की डेंगू तथा 68 लोगों की मलेरिया जांच की गई। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संदेह के आधार पर सात ग्रामीणों के सैंपल डेंगू की जांच के लिए लखनऊ भिजवाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी