छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए दी ट्रेनिग

मिशन शक्ति के अंतर्गत छात्राओं को शिविर लगाकर आत्म रक्षा के लिए ताइक्वांडो का प्रशिक्षण दिया गया। इसमें तीन सौ छात्राएं शामिल रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:55 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:55 AM (IST)
छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए दी ट्रेनिग
छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए दी ट्रेनिग

पीलीभीत,जेएनएन : मिशन शक्ति के अंतर्गत छात्राओं को शिविर लगाकर आत्म रक्षा के लिए ताइक्वांडो का प्रशिक्षण दिया गया। इसमें तीन सौ छात्राएं शामिल रहीं।

गुरुवार को उत्तर प्रदेश भारत स्काउट और गाइड निर्देशन में बाला जी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज बीसलपुर की छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण ताइक्वांडो ट्रेनर ऋतु अहलावत ने दिया। प्रशिक्षण के लगभग 300 छात्राएं उपस्थित रहीं। जिनको क्रमश: 100-100 की संख्या में ट्रेनिग दी गई। स्काउट और गाइड की ओर से दो हेल्प डेस्क संचालित की जा रही है। इनके माध्यम से महिलाओं को अधिकारों के प्रति प्रेरित करने में काम किया जा रहा है। इस अवसर पर प्रशिक्षक गार्गी गंगवार, नवनीत मिश्र व सचिन पटेल विद्यालय की प्रधानाचार्य अर्चना चौहान, गाइड कैप्टन अनुपम शुक्ला, सीमा गंगवार उपस्थित रही। महिला कल्याण विभाग की ओर से विभिन्न ग्रामों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बिलसंडा ग्राम बकैनिया, विकासखंड मरौरी के देवीपुरा में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं को कन्या सुमंगला योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व उज्वला योजना आदि की जानकारी दी गई। इस अवसर पर मीनाक्षी पाठक, महिला कल्याण अधिकारी सुवर्णा पांडेय, राजकुमार पांडेय, मृदुला मिश्रा, प्रदीप मौर्य, अभिषेक शुक्ला, सीडीपीओ आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी