पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पर धोखाधड़ी का मुकदमा

गजरौला स्थित आदर्श किसान इंटर कॉलेज के एक पूर्व छात्र ने प्रधानाचार्य एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पर छात्रवृत्ति की धनराशि हड़पने तथा विरोध करने पर पिटाई करने का आरोप लगाते हुए न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:37 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:37 PM (IST)
पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पर धोखाधड़ी का मुकदमा
पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पर धोखाधड़ी का मुकदमा

पीलीभीत,जेएनएन : गजरौला स्थित आदर्श किसान इंटर कॉलेज के एक पूर्व छात्र ने प्रधानाचार्य एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पर छात्रवृत्ति की धनराशि हड़पने तथा विरोध करने पर पिटाई करने का आरोप लगाते हुए न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया है।

गजरौला थाना क्षेत्र के गांव बैजूनगर निवासी रामकिशन ने न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसने वर्ष 2018 में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बुद्धसेन वर्मा के आदर्श किसान इंटर कॉलेज में कक्षा 11 में प्रवेश लिया था। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष इस इंटर कॉलेज के प्रबंधक हैं। पिछले साल उसने 12वीं की परीक्षा इसी कॉलेज से उत्तीर्ण की। इसके बाद वह बरेली स्थित यूनिवर्सल इंस्टीट्यूट आफ फार्मेसी में प्रवेश लेने चला गया। उसकी पिछड़ा वर्ग की छात्रवृत्ति इसी इंटर कॉलेज में आती रही लेकिन उसे नहीं मिली,उसकी छात्रवृत्ति की धनराशि किसी और के खाते में जाती रही। इसके बाद उसने कॉलेज के प्रधानाचार्य व प्रबंधक को प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उसे उसकी छात्रवृत्ति नहीं मिली है। वह 9 दिसंबर 2020 को दोपहर में प्रबंधक से मिला और कहा कि छात्रवृत्ति अपने कॉलेज से बंद करा दें। इस पर प्रधानाचार्य जगदीश प्रसाद व प्रबंधक ने दो अन्य कर्मचारियों की मदद से उसे पीटा और बंधक बना लिया। खुशामद करने के बाद एक कर्मचारी के साथ कॉलेज से बाहर यह कहकर छुड़वाया कि कहीं उनकी शिकायत की तो जान से मार डालेंगे। इसके बाद उसने थाने में शिकायत की। एसपी को प्रार्थना पत्र भेजा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। न्यायालय ने प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के उपरांत थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज करके विवेचना के आदेश दिए। इसके बाद पुलिस ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के अलावा प्रधानाचार्य व इंटर कालेज के दो कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी व जाने से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी निरीक्षक जय प्रकाश सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज किया गया है। साथ ही विवेचना शुरू कर दी गई है। उधर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष का पक्ष जानने के लिए कई बार उनके मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई और कुछ देर बाद मोबाइल स्वीच आफ बताने लगा।

chat bot
आपका साथी