पर्यटकों के मन को लुभाएगा चूका

पीलीभीतजेएनएन वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि टाइगर रिजर्व में चूका स्थल का नजारा मन को मोह लेने वाला है। पर्यटकों के लिए इसे और ज्यादा आकर्षक बनाया गया है। उन्होंने चूका स्थल पर बनाए गए सिग्नेचर गेट व वाटर हट का लोकार्पण किया। वन मंत्री ने बाद में परिवार के साथ सफारी में सवार होकर जंगल का भ्रमण किया। वन मंत्री परिवार के साथ रायल किगडम रिसार्ट में रात्रि विश्राम करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 10:54 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 10:54 PM (IST)
पर्यटकों के मन को लुभाएगा चूका
पर्यटकों के मन को लुभाएगा चूका

पीलीभीत,जेएनएन : वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि टाइगर रिजर्व में चूका स्थल का नजारा मन को मोह लेने वाला है। पर्यटकों के लिए इसे और ज्यादा आकर्षक बनाया गया है। उन्होंने चूका स्थल पर बनाए गए सिग्नेचर गेट व वाटर हट का लोकार्पण किया। वन मंत्री ने बाद में परिवार के साथ सफारी में सवार होकर जंगल का भ्रमण किया। वन मंत्री परिवार के साथ रायल किगडम रिसार्ट में रात्रि विश्राम करेंगे।

मंगलवार को वन मंत्री परिवार के साथ अपराह्न मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस पहुंचे। भोजन करने के बाद में चूका स्थल पर बनवाए गए सिग्नेचर गेट वाटर हट का लोकार्पण किया। इस बीच कुछ देर चूका स्थल पर उन्होंने स्वजन के साथ भ्रमण किया। कुछ देर वन मंत्री ने वाटर हट की खूबसूरती को निहारा और उसकी तारीफ की। वन मंत्री ने कहा कि पीलीभीत टाइगर रिजर्व स्थित चूका का नजारा मन मोह लेने वाला है। इस बार यहां आकर देखा कि और भी ज्यादा व्यवस्थाएं की गई है, जिससे आने वाले पर्यटकों को काफी सुविधाएं मिलेंगी। पर्यटकों के लिए चूका पर लगातार कार्य किया गया है। चूका में भ्रमण के दौरान वन मंत्री के साथ उनकी पत्नी व दो पुत्रियां भी साथ रहीं। सभी लोगों ने चूका स्थल और उसके आसपास भ्रमण करके प्राकृतिक नजारों का आनंद लिया और तारीफ की। कुछ देर वहां पर रुकने के बाद शाम को वन मंत्री टाइगर के दीदार के लिए जंगल में सफारी से चले गए। रात्रि विश्राम के लिए मथना स्थित रायल किगडम रिसार्ट को वन मंत्री के लिए बुक किया गया है। उनके साथ वन विभाग का अमला लगा रहा। वन मंत्री के भ्रमण के दौरान पीसीसीएफ वाइल्डलाइफ पवन कुमार, पीसीसीएफ टाइगर प्रोजेक्ट कमलेश कुमार, सीसीएफ बरेली ललित कुमार वर्मा, फील्ड डायरेक्टर जावेद अख्तर, प्रभागीय वनाधिकारी नवीन खंडेलवाल समेत सभी रेंज के अफसर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी