कोरोना की जंग जीतकर घर पहुंचे चार लोग

बाहरी राज्यों में मेहनत मजदूरी कर पेट पालने की खातिर गए लोग अनजाने में कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए। बमुश्किल घर को लौटे तो कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई और कोविड हॉस्पिटल पहुंच गए। ऐसे ही कोरोना संक्रमित होने वाले जनपद के चार लोग शनिवार को शहर के आयुर्वेदिक कॉलेज स्थित एल वन कोविड हॉस्पिटल से स्वस्थ होकर घर लौट गए। शुक्रवार को चारों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई जिसके बाद इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 10:43 PM (IST)
कोरोना की जंग जीतकर घर पहुंचे चार लोग
कोरोना की जंग जीतकर घर पहुंचे चार लोग

जेएनएन, पीलीभीत: बाहरी राज्यों में मेहनत मजदूरी कर पेट पालने की खातिर गए लोग अनजाने में कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए। बमुश्किल घर को लौटे तो कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई और कोविड हॉस्पिटल पहुंच गए। ऐसे ही कोरोना संक्रमित होने वाले जनपद के चार लोग शनिवार को शहर के आयुर्वेदिक कॉलेज स्थित एल वन कोविड हॉस्पिटल से स्वस्थ होकर घर लौट गए। शुक्रवार को चारों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई जिसके बाद इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

शहर से सटे चंदोई ग्राम निवासी मोहम्मद मियां जयपुर से 15 मई को लौटे थे। लौटने के बाद 18 मई को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके बाद से ही कोविड अस्प्ताल में इलाज करा रहे थे।

कलीनगर तहसील के मल्लपुर खजुरिया निवासी 29 वर्षीय रामसरन गेंहू काटने के लिए राजस्थान के झुंझनू शहर में गया था। लॉकडाउन के बाद बमुश्किल रोडवेज बस से लौटा तो कोरोना का शिकार हो गया। बरखेड़ा क्षेत्र की खमरिया पंडरी निवासी 35 वर्षीय हसीना बेगम राजस्थान के दौसा में काम करती थीं। हसीना पांच बच्चों के साथ वहां काम करके गुजारा कर रही थीं। कोरोना काल में काम छोड़कर उन्हें आना पड़ा। जांच कराई तो कोरोना पॉजिटिव निकलीं। बीसलपुर क्षेत्र के रिछोला सबल निवासी नदीम 17 मई को राजस्थान से वापस आया। लॉकडाउन में काम जाने का संकट कम न था कि कोरोना ने भी घेर लिया। दस दिन तक कोविड हॉस्पिटल में भर्ती रहने के बाद नदीम शनिवार को घर लौटा। कोविड हॉस्पिटल में भर्ती चार लोगों की रिपोर्ट शुक्रवार को निगेटिव प्राप्त हो गई थी। रिपोर्ट के आधार पर चारों लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। शनिवार को चारों स्वस्थ लोगों को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। सभी को 14 दिन होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है। - डॉ. सीएम चतुर्वेदी, एसीएमओ एवं नोडल अधिकारी कोविड-19

chat bot
आपका साथी