कार्यदायी संस्था के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

महिला अस्पताल के निर्माणाधीन भवन में अनुबंध के अनुसार ईंट का प्रयोग न करने के मामले में विभाग के अभियंता की तरफ से कार्यदायी संस्था के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:44 PM (IST)
कार्यदायी संस्था के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट
कार्यदायी संस्था के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

पीलीभीत,जेएनएन: महिला अस्पताल के निर्माणाधीन भवन में अनुबंध के अनुसार ईंट का प्रयोग न करने के मामले में विभाग के अभियंता की तरफ से कार्यदायी संस्था के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुराने महिला अस्पताल को तोड़कर 50 बेड का नया अस्पताल बनाया जा रहा है। इसका निर्माण सिद्धेश्वर इंजीनियर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड फर्म की तरफ से किया जा रहा है। निर्माण की जिम्मेदारी यूपी निर्माण निगम संस्था को दी गई है। भवन में अव्वल दर्जे की ईंट प्रयुक्त करने का अनुबंध किया गया है। इसके बाद भी वहां मानक को लेकर कई बार प्रश्नचिन्ह लग चुके हैं। मंगलवार को जिलाधिकारी पुलकित खरे ने भवन का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान एवं दोयम दर्जे की ईंट लगी पाई गई थी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे। विभाग के सहायक अभियंता सिकंदर पाल, निर्माण निगम के एपी सिंह ने निरीक्षण किया। उन्हें भी दोयम दर्जे की ईंट लगी हुई मिली। संयुक्त रुप से दोनों अधिकारियों की तहरीर पर पुलिस ने कार्यदायी संस्था के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर कोतवाली सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि शीघ्र ही जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी