स्वच्छता के लिए स्कूलों में डस्टबिन का किया वितरण

स्वच्छ भारत अभियान के तहत मंगलवार को जन जागरण समूह के तत्वावधान में प्राथमिक विद्यालय अशरफ खान भूरे खां व खकरा में डस्टबिन का वितरण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 06:01 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:01 PM (IST)
स्वच्छता के लिए स्कूलों में 
डस्टबिन का किया वितरण
स्वच्छता के लिए स्कूलों में डस्टबिन का किया वितरण

जागरण संवाददाता, पीलीभीत: स्वच्छ भारत अभियान के तहत मंगलवार को जन जागरण समूह के तत्वावधान में प्राथमिक विद्यालय अशरफ खान, भूरे खां व खकरा में डस्टबिन वितरण किया गया। साथ ही बच्चों व स्टाफ को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। इसके बाद स्कूलों में स्वच्छता पर गोष्ठी तथा प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम कर स्वच्छता का महत्व बताया गया। प्रश्नोत्तरी में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में अनिल मैनी, शशि मैनी, डॉ. आदित्य पांडेय ने कहा कि स्वच्छता और स्वास्थ्य एक दूसरे के पूरक हैं। स्वच्छ भारत का सपना साकार होते ही स्वस्थ भारत का सपना भी साकार होने लगेगा। रिसोर्स पर्सन लक्ष्मीकांत शर्मा ने प्रश्नोत्तरी के माध्यम से बताया कि स्वच्छ भारत का चिन्ह गांधी जी का चश्मा है। गांधी जी के दो सपने थे आजादी और सफाई। स्वच्छ रहकर हम स्वस्थ रह सकते हैं। जहां होती है साफ-सफाई, वहां होती है अच्छे मन से पढ़ाई। क्लीन सिटी ग्रीन सिटी, यही हमारा पीलीभीत सिटी। प्रधानाध्यापक सेवा राम ने कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान को हमें जन-जन का अभियान बनाना होगा। कार्यक्रम में सभी शिक्षकों का योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी