बीसलपुर में आवारा कुत्तों का आतंक

आवारा कुत्तों के झुंड सड़कों पर घूम रहे हैं। आतंक से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है। कुत्तों को पकड़ने के लिए प्रशासन स्तर से कोई भी प्रभावी कदम नहीं उठाया जा रहे हैं। कुत्तों के हमले में कई लोग घायल हो चुके हैं। कुछ लोगों की मौत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 11:31 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:11 AM (IST)
बीसलपुर में आवारा कुत्तों का आतंक
बीसलपुर में आवारा कुत्तों का आतंक

पीलीभीत,जेएनएन: आवारा कुत्तों के झुंड सड़कों पर घूम रहे हैं। आतंक से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है। कुत्तों को पकड़ने के लिए प्रशासन स्तर से कोई भी प्रभावी कदम नहीं उठाया जा रहे हैं। कुत्तों के हमले में कई लोग घायल हो चुके हैं। कुछ लोगों की मौत हो चुकी है।

ग्रामीण क्षेत्र में बंदरों का आतंक हैं तोनगर में आवारा कुत्तों के झुंड लोगों के लिए मुसीबत बन रहे हैं। कुत्ते झुंड में एकत्र होकर उधर से निकलने वाले राहगीरों पर हमलावर हो जाते हैं। नगर पालिका प्रशासन आवारा कुत्तों के आतंक का निवारण करने का प्रयास नहीं कर रहा है। धीरे-धीरे इन कुत्तों की संख्या बढ़ती जा रही है। कुत्तों के आतंक से परेशान लोगों ने पकड़वाकर जंगल में छुड़वाने की मांग कई बार की लेकिन अभी तक कोई प्रभावी कदम न उठाने के कारण संख्या बढ़ रही है। तीन वर्ष पूर्व गांव अमरा करोड़ स्थित मढ़ी की देखरेख करने वाले बाबा को कुत्ते ने काट लिया था। एक माह बाद मृत्यु हो गई। ग्राम रसियाखानपुर निवासी अहीद के पुत्र जसरजा को कुत्तों ने घेराबंदी कर उसे मौत के घाट उतार दिया। तीन साल पूर्व नगर के मुहल्ला बख्तावर लाल निवासी राजू की पुत्री जौली की कुत्ता के काट लेने से मृत्यु हो गई थीं। नगर पालिका के सफाई निरीक्षक वीरेंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए जिलाधिकारी से स्वीकृति लेने के बाद कार्रवाई की जाएगी, उन्हें पकड़कर जंगल में छोड़ा जाएगा।

हमारे गांव में आवारा घूमने वाले कुत्तों ने आतंक मचा रखा है। शाम ढलने के बाद घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है।

गौरी देवी ग्राम चठिया सेवाराम

नगर में पुराना डाकघर चौराहे के पास आवारा कुत्ते डेरा जमाए बैठे रहते हैं उधर से आने जाने वाले कई लोगों का हमला बोल कर उन्हें घायल कर देते हैं। पालिका प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है।

शिवा रस्तोगी

हमारे मुहल्ले में शाम ढलते ही आवारा कुत्तों का झुंड सड़कों पर घूमने लगता है। कई लोगों पर हमला बोलकर उन्हें घायल कर चुके हैं। इसकी शिकायत विभागीय अधिकारियों से की जा चुकी है परंतु ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

रवि पांडेय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले एक माह के बाद एंटी रैबीज के इंजेक्शन उपलब्ध हो गए हैं। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ठाकुर दास ने बताया कि कुत्ता काटे के शिकार हुए लोगों को रैबीज के इंजेक्शन लगवाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी