ग्रामीणों को लाभ देने में न बरतें कोताही

पीलीभीतजेएनएन बीसलपुर ब्लाक सभागार में शुक्रवार को डीसी मनरेगा ने एपीओ के साथ रोजगार सेवकों व ग्राम पंचायत सचिवों की बैठक मे मनरेगा से कराए गए कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने मनरेगा कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। मनरेगा के तहत ग्रामीणों को लाभ देने में कोताही न बरती जाए। कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र को मिलना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:36 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:36 PM (IST)
ग्रामीणों को लाभ देने में न बरतें कोताही
ग्रामीणों को लाभ देने में न बरतें कोताही

पीलीभीत,जेएनएन : बीसलपुर ब्लाक सभागार में शुक्रवार को डीसी मनरेगा ने एपीओ के साथ रोजगार सेवकों व ग्राम पंचायत सचिवों की बैठक मे मनरेगा से कराए गए कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने मनरेगा कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। मनरेगा के तहत ग्रामीणों को लाभ देने में कोताही न बरती जाए। कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र को मिलना चाहिए।

विकास खंड कार्यालय स्थित सभागार में क्षेत्रीय रोजगार सेवकों, सचिवों की बैठक खंड विकास अधिकारी डा. सुनील कुमार वर्मा द्वारा आहूत की गई। इस मौके पर डीसी मनरेगा मृणाल सिंह ने कहा कि सभी रोजगार सेवकों को तथा सचिवों को शासन द्वारा बताई गई गाइड लाइन के अनुरुप ही निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करते हुए उनके द्वारा ग्रामीणों को दी जा रही लाभकारी योजनाओं का फायदा पहुंचाने में लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने ग्राम पंचायत वार मनरेगा योजना द्वारा कराये गये कार्य का बारी बारी से समीक्षा की तथा समीक्षा के दौरान लक्ष्य के सापेक्ष कार्यों की भी तुलना की। उन्होंने स्पष्ट किया कि मनरेगा के अंतर्गत कार्य करने वाले श्रमिकों का चयन करते समय यह अवश्य देख लें कि वह मनरेगा में कार्य करने योग्य है अन्यथा नहीं। उन्होंने एक ही परिवार के चार लोगों को मनरेगा में काम देने से मना करते हुए मात्र एक व्यक्ति को कार्य देने की इजाजत दी। उन्होंने बताया कि यदि किसी पर जाबकार्ड नहीं है और वह मनरेगा में कार्य करने का पात्र है तो उसका जाब कार्ड बनाकर उसे रोजगार दिया जाना आवश्यक है। बैठक का संचालन एपीओ अनामिका गंगवार ने किया।

chat bot
आपका साथी