डीएम ने जलभराव का लिया जायजा

दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर ..तो फिर डूबेगा शहर नाला सफाई में अभी रस्म अदायगी का संज्ञान जिलाधिकारी ने लिया है। बारिश थमने के बाद जिलाधिकारी पुलकित खरे ने शहर में भ्रमण करते हुए जलभराव की स्थिति वाले इलाकों का निरीक्षण किया। साथ ही स्थानीय लोगों से नाला सफाई के बारे में जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:39 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:39 PM (IST)
डीएम ने जलभराव का लिया जायजा
डीएम ने जलभराव का लिया जायजा

पीलीभीत,जेएनएन : दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर ..तो फिर डूबेगा शहर, नाला सफाई में अभी रस्म अदायगी, का संज्ञान जिलाधिकारी ने लिया है। बारिश थमने के बाद जिलाधिकारी पुलकित खरे ने शहर में भ्रमण करते हुए जलभराव की स्थिति वाले इलाकों का निरीक्षण किया। साथ ही स्थानीय लोगों से नाला सफाई के बारे में जानकारी ली। कार्यों में लापरवाही बरतने पर उन्होंने नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी (ईओ) का स्पष्टीकरण तलब किए जाने के निर्देश दिए।

शनिवार की दोपहर निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने स्टेशन रोड पर लक्ष्मी टाकीज के सामने, कमल्ले चौराहा के पास सन क्लीनिक से जुगनू के पाकड़ तक, शाहजी मियां की दरगाह पर जाने वाले मार्ग समेत अन्य स्थानों का भ्रमण कर जलभराव का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जलभराव की स्थिति के कारणों के बारे में स्थानीय लोगों से बातचीत कर जानकारी ली। शाहजी मियां मजार के पास के लोगों के अवगत कराया कि प्रत्येक वर्ष यहां जलभराव की स्थिति उत्पन्न होती है। एक वर्ष नालियों की सफाई नही कराई गई है,जिसके कारण और अधिक जल भराव की स्थिति उत्पन्न होती है। उन लोगों की ओर से यह भी अवगत कराया गया कि कई वर्षो से सड़क निर्माण न होने के कारण अन्य जगहों के सापेक्ष निचली होने कारण जलभराव की स्थिति उत्पन्न होती है। निरीक्षण के दौरान मौके पर अधिशासी अधिकारी उपस्थित न होने पर डीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। नगरवासियों की ओर से नाले-नालियों सफाई न किए जाने की शिकायत का संज्ञान लेते हुए अधिशासी अधिकारी के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई निर्देशित करते हुए स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान संयुक्त मजिस्ट्रेट नूपुर गोयल समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी