सांसद निधि के कार्यो को प्राथमिकता से कराएं

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा कि सांसद निधि से पुराने अवशेष कार्यों को प्राथमिकता के आधार जल्द पूर्ण कराएं। जिन कार्यों में भूमि की उपलब्धता नहीं है उनके बारे में संबंधित तहसील के उपजिलाधिकारी को पत्र भेजकर अवगत कराया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:52 PM (IST)
सांसद निधि के कार्यो को प्राथमिकता से कराएं
सांसद निधि के कार्यो को प्राथमिकता से कराएं

पीलीभीत,जेएनएन : जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा कि सांसद निधि से पुराने अवशेष कार्यों को प्राथमिकता के आधार जल्द पूर्ण कराएं। जिन कार्यों में भूमि की उपलब्धता नहीं है, उनके बारे में संबंधित तहसील के उपजिलाधिकारी को पत्र भेजकर अवगत कराया जाए।

कलक्ट्रेट स्थित गांधी सभागार में सांसद निधि से कराए जा रहे कार्यों की प्रगति समीक्षा करते हुए डीएम ने कहा कि सांसद निधि से कराए जाने वाले सभी कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन कार्यो की स्वीकृति मिलने के उपरांत किसी विवाद के कारण कार्य शुरू नहीं कराया जा सका, उस संबंध में सांसद को पत्र प्रेषित कर तत्काल अवगत करा दिया जाए। समीक्षा के दौरान ग्राम बमरोली में स्थान परिवर्तन व ग्राम गभिया सहराई में विवाद की स्थिति के संबंध में निर्देशित करते हुए डीएम ने कहा कि इस बाबत सांसद पत्र प्रेषित कर अवगत कराएं। अन्य प्रस्ताव प्राप्त कर आवश्यक कार्रवाई करें। बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सांसद निधि से कराए जा रहे कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। कार्यों को पूर्ण करने अनावश्यक देरी नहीं होनी चाहिए। किसी प्रकार की समस्या आने पर तत्काल अवगत कराएं। दौरान डीआरडीए के जेई को अवशेष कार्यों की सत्यापन रिपोर्ट रविवार तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिन कार्यों की प्रथम किस्त का कार्य पूर्ण किया जा चुका है, उसका सत्यापन के बाद द्वितीय किस्त की मांग पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीनिवास मिश्र, उप जिलाधिकारी योगेश कुमार, परियोजना निदेशक अनिल कुमार, जिला विकास अधिकारी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी