दोनों पक्षों को सुनकर गुणवत्तापूर्ण करें समाधान

लगभग छह महीने बाद थानों पर आयोजित समाधान दिवस शिविरों में जनशिकायतों की सुनवाई की गई। डीएम और एसपी ने सदर कोतवाली में लगे शिविर में जनशिकायतें सुनीं। इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी दोनों पक्षों को सुनकर शिकायत का गुणवत्ता पूर्ण समाधान कराना सुनिश्चित कराएं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 11:11 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 11:11 PM (IST)
दोनों पक्षों को सुनकर गुणवत्तापूर्ण करें समाधान
दोनों पक्षों को सुनकर गुणवत्तापूर्ण करें समाधान

पीलीभीत,जेएनएन : लगभग छह महीने बाद थानों पर आयोजित समाधान दिवस शिविरों में जनशिकायतों की सुनवाई की गई। डीएम और एसपी ने सदर कोतवाली में लगे शिविर में जनशिकायतें सुनीं। इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी दोनों पक्षों को सुनकर शिकायत का गुणवत्ता पूर्ण समाधान कराना सुनिश्चित कराएं।

शनिवार को पूर्वाह्न सदर कोतवाली में समाधान दिवस पर फरियादियों की सुनवाई करके हुए डीएम पुलकित खरे ने तीन मामलों का मौके पर ही निस्तारण कराया। अन्य मामलों का शीघ्र निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए गए। पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश ने समाधान दिवस रजिस्टर में दर्ज जांच आख्या की समीक्षा की। उन्होंने लंबित प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण कराने को कहा। दोनों अधिकारियों ने सदर कोतवाली व सुनगढ़ी थाना का निरीक्षण किया। विवेचनाओं की प्रगति व शिकायती संदर्भ की समीक्षा की गई। डीएम ने स्वच्छता का विशेष ध्यान रखे जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम (सदर) अविनाश चंद्र मौर्य समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बीसलपुर: समाधान दिवस में नगर व क्षेत्र से आए पीड़ितों की समस्याओं को उपजिलाधिकारी चंद्रभानु सिंह ने भूमि विवाद संबंधित तीन शिकायतों का निस्तारण लेखपालों के माध्यम से कराकर पीड़ितों को संतुष्ट कर दिया। इसके अलावा शेष बची दो शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निस्तारण कराने के लिए सौंप दिया। समाधान दिवस में सीओ व एसडीएम के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार शर्मा, जवाहर लाल वर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी